साधु ने अंजान लंगूर को दिया खाने को खाना और पीने को पानी, लंगूर का पिघला दिल !

तेजी से बदल रही दुनिया में हर शख्स आधुनिकता की दौड़ में भागते नजर आ रहा है. जिसके चलते इंसानियत काफी पीछे छूटते देखी जा रही है. वहीं समय-समय पर कुछ वीडियो सामने आते हैं जो यूजर्स का दिल जीतने के साथ ही समाज में इंसानियत के जिंदा होने का सबूत देते देखे जाते हैं. उनमें से ही एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आया है, जो यूजर्स का दिल पिघला रहा है.

वायरल हो रही इस वीडियो में एक साधु को देखा जा रहा है, जो की एक पैर से दिव्यांग है. उसे किसी शहर के पास नदी के ऊपर बने पुल के आस-पास बैठा हुआ देखा जा रहा है. इस दौरान वह दीवार के सहारे बैठा दिखाई दे रहा है. जिसके पास ही एक भूखा लंगूर कुछ खाते देखा जा सकता है. अंदाजा लगाया जा सकता है कि लंगूर को खाने के लिए सामान उस साधु ने ही दिया है.

लंगूर को पानी ऑफर कर रहा साधु

वीडियो को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है. इसे ट्विटर पर ‘ज़िन्दगी गुलज़ार है’ नाम के अकाउंट पर पोस्ट किया गया है. वहीं वीडियो में एक साधु अपने पास बैठे लंगूर को खाते समय अपने गिलास से पीने के लिए पानी ऑफर करते देखा जा सकता है. जिसे देख लंगूर पहले तो कुछ सोचता है फिर वह झुक कर उस साधु के गिलास से पानी पीने लगता है.

यूजर्स को भाया वीडियो

फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स को काफी हैरान कर रहा है. जिसे खबर लिखे जाने तक एक लाख से ज्यादा व्यूज और 9 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल गए हैं. यूजर्स इसे तेजी से शेयर करते हुए कमेंट करते नजर आ रहे हैं. कुछ का कहना है कि इंसानियत आज भी जिंदा है, वहीं एक यूजर ने लिखा ‘ऐसा अब देखने को काफी कम मिलता है.’ एक अन्य ने कमेंट कर लिखा ‘जीना इसी का नाम है.’