Russia और अमेरिका में छिड़ी जबानी जंग, दोनो देशों ने दी एक दूसरे को धमकी

     

    जानें क्या है पूरा मामला

    आपको बता दें हाल ही में Russia के लड़ाकू विमान द्वारा अमेरिका के सैन्य टोही ड्रोन को मारकर गिरा दिया गया था। जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच स्थिति बिगड़ती जा रही है। हालांकि इस मुद्दे पर दोनो देशों के रक्षामंत्री के बीच फोन पर बात भी हुई जिसमे रूस ने अमेरिका पर जासूसी के आरोप लगाया जिसका उत्तर देते हुए अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा जहां कानून इजाजत देगा हम वहां उड़ान भरेंगे।

     

    Russia ने अमेरिकी ड्रोन को मार गिराने के बाद दी थी धमकी

    दरअसल हाल में Russia के लड़ाकू विमान द्वारा अमेरिका के सैन्य टोही ड्रोन को मार गिराया गया था। जिसके बाद रूस के रक्षा मंत्री ने सीधे अमेरिका को धमकी देते हुए कहा था अगर भविष्य में अमेरिका ने किसी भी तरह से उकसाने की कोशिश की तो रूस भी उसका उचित जवाब देगा।

     

    Read More: AAP नेता ख्याली पर दर्ज हुआ दुष्कर्म का केस, करण जौहर की मूवी में काम देने के बहाने बुलाकर किया रेप

    Russia के बयान पर अमेरिका के रक्षा मंत्री ने दी चेतावनी

    Russia द्वारा दिए गए बयान को लेकर अमेरिका ने भी इसका जवाब दिया है। अमेरिका ने रूस के धमकी पर बोलते हुए कहा जहां जहां अंतरराष्ट्रीय कानून उड़ान की इजाजत देते है अमेरिका अपने एयरक्राफ्ट वहां उड़ता रहेगा।

     

    Russia ने जानबूझकर गिराया हमारा ड्रोन – अमेरिकी सेना प्रमुख

    Russia द्वारा गिराए गए ड्रोन के मुद्दे पर बयान देते हुए अमेरिकी सेना प्रमुख ने कहा है की Russia द्वारा जानभूजकर हमारे ड्रोन को इंस्पेक्ट किया गया है। हम जानते हैं ये बेहद उग्र तरीके से किया गया जी बहुत गलत है।

     

    Russia द्वारा गिराए गए ड्रोन मामले का इतिहास

    दरअसल हाल ही में काला सागर के क्रीमिया तट पर रूस के लड़ाकू विमान की टक्कर से अमेरिका के सैन्य टोही ड्रोन को गिराने का विडियो सामने आया था। जिसके बाद अमेरिका ने रूस द्वारा उठाए गए इस कदम को निंदनीय बताते हुए जानबूझकर ड्रोन गिराने का आरोप लगाया था। वहीं रूस की तरफ से इसे महज एक दुर्घटना बताते हुए अमेरिका द्वारा उकसावे की कोशिश बताया गया था।