Rajouri Encounter Update: Rajnath Singh ने एनकाउंटर में शहीद जवानों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर 

जम्मू-कश्मीर के Rajouri Encounter में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शुक्रवार को सेना के पांच जवान शहीद हो गए. इस बीच स्थिति का जायजा लेने के लिए आज रक्षामंत्री  राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे राजौरी जिले में पहुंचे हैं जहाँ उन्होंने एनकाउंटर में  शहीद हुए सेना के जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

Rajouri Encounter स्थल पर मौजूद हैं सेना के कमांडर

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ऑपरेशन की समीक्षा करने के लिए ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं जहां सैनिकों ने उन्हें बताया कि कैसे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की शुरुआत हुई. इस बीच राजौरी में आज सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया जबकि एक के घायल होने की संभावना है. अब तक की गई बरामदगी में 1 AK56, 9mm पिस्टल, 3 ग्रेनेड सहित बड़ी मात्रा में मैगजीन और गोलाबारूद बरामद हुआ है.मारे गए आतंकवादी की पहचान की जा रही है. पिछले 48 घंटों में बारामूला में आतंकियों से ये दूसरी मुठभेड़ है. गुरुवार को क्रीरी इलाके में दो आतंकी ढेर किये गये थे. इलाके में और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है और तलाशी अभियान जारी है.

 

Rajouri Encounter में सेना के 5 जवान हो चुके हैं शहीद

इससे पहले शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे. एक जख्मी जवान का अभी इलाज चल रहा है. सुरक्षा के लिहाज से जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. जो पांच जवान शहीद हुए हैं, उनमें दो हिमाचल प्रदेश, एक-एक उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे.