Rajouri Encounter: 9 घंटे से लगातार जारी मुठभेड़ में सेना ने खोये 5 जवान

Table of Contents

जानें क्या है ताजा खबर

आज सुबह से ही जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में सेना ने 2-3 आतंकवादियों को घेर रखा है. सुबह से ही जारी इस मुठभेड़ (Rajouri Encounter) में अब तक सेना ने कुल 5 जवान खो दिए हैं, साथ ही अभी भी सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच की मुठभेड़ जारी है.

Rajouri Encounter

 

Rajouri Encounter और SCO बैठक

दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो SCO की बैठक में शामिल होने भारत आये हैं, ऐसे में आज बैठक के पहले जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुबह साढ़े सात बजे से ही आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है. करीबन 9 घंटे से जारी इस मुठभेड़ में सुबह ही दो जवानों की शहादत की खबर के साथ 3 जवानों के घायल होने की खबर आयी थी. वहीं हाल ही में आई खबर से पता चला है की शहीदों की संख्या बढ़कर 5 हो गयी है. साथ ही अब जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह भी मुका ए वारदात पर राजौरी पहुंचे चुके हैं.

 

Rajouri Encounter पर सेना का बयान

वहीं इस पूरी घटना का जिक्र करते हुए सेना ने बताय की यह ऑपरेशन 3 मई को शुरू हुआ था। राजौरी में कांडी के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान आज सुबह 7:30 बजे सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हुई। आतंकवादी एक गुफा के भीतर छिपे हुए थे। जिस इलाके में आतंकवादी छिपे हैं, वहां काफी पेड़-पौधे और पहाड़ियां हैं। यही नहीं इस मुठभेड़ पर आगे जानकारी देते हुए सेना ने कहा की एनकाउंटर में शहीद होने वालों की संख्या बढ़ सकती है। संभावना है कि मुठभेड़ में कुछ आतंकवादी भी मारे गए हैं। राजौरी में इटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है।