Pakistan: हिंदू बेटियों का अपहरण, जबरन धर्मांतरण और दुष्कर्म के खिलाफ हिंदुओं का मार्च

     

    जानें क्या है पूरी खबर

    ये तो पूरे विश्व को पता है की Pakistan में अल्पसंख्यक हिंदुओं को कितने बेरहमी से प्रताड़ित किया जाता है। Pakistan में कैसे दिन दहाड़े हिंदू बच्चियों के साथ दुष्कर्म कर उन्हें मार दिया जाता है यहीं नहीं अल्पसंख्यक हिंदुओं की नाबालिक बच्चियों को अगवा कर उनसे जबदस्ती शादी कर धर्मांतरण के लिए मजबूर किया जाता है। Pakistan में हिंदुओं पर हो रहे इन असमाजिक घटनाओं की खबरों में दिन प्रतिदिन कैसे वृद्धि आती जा रही है ये अब समूचे विश्व से नही छिपा है। और इन्हीं सब घटनाओं से प्रताड़ित हिंदुओं ने पाकिस्तान में हो रहे अत्याचार के खिलाफ आने वाले 30 मार्च को एक रैली आयोजित करने की घोषणा की है।

    30 मार्च को Pakistan में हिंदू अल्पसंख्यक उनपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ निकालेंगे रैली

    जिस तरह से दिन प्रतिदिन Pakistan में हिंदुओं की प्रताड़ना बढ़ती जा रही, वह निंदनीय है। जिसको देखते हुए सिंध प्रांत हिंदू समुदाय के नेता और अल्पसंख्यकों के अधिकारियों के लिए काम करने वाले संगठन पाकिस्तान दरावर इत्तेहाद की ओर से एक रैली आयोजित की गई है। इस मार्च के मुद्दे पर बोलते हुए पीडीआई अध्यक्ष फकीर शिवा कुची ने कहा हम हिंदू समुदाय से हजारों लोगों के रैली में भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि Pakistan सरकार हमारी महिलाओं और लड़कियों के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और फर्जी विवाह पर पहले ही अपनी आंख बंद कर चुकी है।

     

    Read More: INDIA ने किया हथियार आयातकों की लिस्ट में किया टॉप

    Pakistan ने रोके थे सिंध से भाग रहे प्रताड़ित हिंदू

    वैसे तो पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी यहां के सिंध प्रांत में रहती है लेकिन अक्सर मुस्लिमों द्वारा यहां के हिंदुओं के उत्पीड़न की घटना सामने आती रही है।हाल ही में जारी किए गाय एक रिपोर्ट के अनुसार जब 190 प्रताड़ित हिंदुओं ने Pakistan छोड़ने की कोशिश की तो उन्हें वीजा लेने का स्पष्ट कारण न बता पाने के कारण पाकिस्तानी आवाम द्वारा बाघा बार्डर पर ही रोक किया गया था।