Turkey: आपरेशन दोस्त में Turkey के लिए फरिश्ता बने मध्यप्रदेश के दीपेंद्र

बुरहानपुर के दीपेंद्र Turkey के कैपेडोकिया शहर में रहते है। Turkey में भयंकर भुकम्प का नजारा देखने के बाद दीपेन्द्र ने तुर्की वासियों के लिए अपने रेस्त्रां का दरवाजा खोल दिया है।

Turkey में भयंकर भूकंप, मरने वालों की संख्या 21000 से भी ऊपर

तुर्की के भुकम्प के लिए भारत ने कमर कस ली है। उसकी पारा मेडिकल फोर्स, एनडीआरएफ की टीम आपरेशन दोस्त के तहत वहां मदद के लिए पहुंच गई है। दीपेंद्र घटना स्थल से सौ किमी दूर एक भारतीय होटल चलाते है, उनके दो तुर्किश और इटेलियन रेस्त्रां और भी हैं। उन्होने भी अपने भारत का साथ देने के लिए अपने रेस्त्रां नमस्ते इंडिया को रहने और खाने लिए खुला छोड़ दिया है।

सोशल मीडिया पर की थी दीपेंद्र ने मदद वाली वीडियो पोस्ट

मदद वाली खबर वायरल होने के बाद अब तक पचास से ऊपर लोग दीपेंद्र के होटल में रहने आ गए है, जिन्हे मुफ्त में खाना पीना दीपेंद्र मुहैय्या करा रहे हैं।

बुरहानपुर के रहने वाले हैं दीपेंद्र, 2009 में पहुंचे थे Turkey

महाराष्ट्र के औरंगाबाद से मैनेजमेंट की डिग्री लेकर दिपेंद्र Turkey पहुंचे जहां उन्होंने इस्तांबुल में अपना रेस्त्रां स्वाद खोला,जो चल ना पाया।निराश होकर दिपेन्द्र भारत लौट आए।पर फिर 2015 में वो तुर्की के कैपेडोकिया पहुंचे,वहां की स्थानीय तुर्की भाषा सिखी और नमस्ते इंडिया अगले साल शुरु की।जो काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। दीपेंद्र ने बताया कि कैफेडोकिया में बर्बादी सीमित है पर खरामनमारस पुरी तरह तबाह हो गया है।छह डिग्री तापमान ने हालत और भी बदतर कर दिए हैं।एक भारतीय होने के नेता ये मेरा फर्ज है कि यहां के लोगों की हर प्रकार से मदद करूं।