Navjot Singh Sidhu : आखिर क्यों सिद्धू की रिहाई में हो रही है देरी, जानें क्या है रोडरेज केस

    Table of Contents

    जानें क्या है पूरा मामला

    आपको बता दे पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान Navjot Singh Sidhu आज 317 दिन बाद रोडरेज केस में सजा काटने के पटियाला क्नेट्रक जेल से बाहर आएंगे। उनकी रिहाई के लिए आज सुबह से ही उनके समर्थक पटियाला जेल के बाहर ढोल बजा कर और नारे लगाकर उनके अभिनंदन के लिए खड़े हैं। यही नही इस दौरान हाईकमान ने भी आज के सभी राज्य स्तरीय कार्यक्रम को रद्द कर सभी नेताओं को सिद्धु के स्वागत के लिए पटियाला जेल पहुंचने को कहा है। हालांकि मुहूर्त को मानें तो 2:04 से 2:46 तक विजय मुहूर्त में ही उनको बाहर आना था लेकिन अभी भी वे जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं।

     

    Navjot Singh Sidhu को जेल से निकलने में हो रही है देरी

    आपको बता दें अगर Navjot Singh Sidhu के परिजनों की मानें तो आज तक सिद्धू ने अधिकतर काम अभिजित मुहूर्त में ही किया हैं। आज यह मुहूर्त 11:58 से 12:40 तक था ऐसे में इस दौरान उन्हें जेल से बाहर आ जाना चाहिए था। हालांकि इस मुद्दे पर नवजोत सिंह सिद्धू के बेटे करण सिद्धू ने बताया है की अभी कागजी कार्यवाही चल रही है, जिसमे अभी करीबन 1 घंटे का और समय लगेगा और उसे बाद ही पिता जी वापस आएंगे।

     

    Navjot Singh Sidhu की 48 दिन पहले हो रही है रिहाई

    आपको बता दें Navjot Singh Sidhu की सजा 19 मई खत्म होने वाली थी लेकिन कोई भी छुट्टी न लेने के कारण उनको बेनिफिट के तौर पे 48 दिन पहले ही रिहा किया जा रहा है। आपको बता दें बीते शुक्रवार को ही सिद्धू के ट्विटर पेज के माध्यम से कहा गया था की वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी रिहाई की सूचना दी है।

     

    Navjot Singh Sidhu का रोडरेज केस

    दरअसल आपको बता दें 1988 में पंजाब के पटियाला में गाडिपार्किंग के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने 65 वर्षीय गुरनाम पर लात घूसों की बारिश की थी जिसके बाद ही उनकी मौत हो गई थी। जिसके बाद करीबन 2010 में गुरनाम के परिजनों ने गुरनाम को मारने की बात को स्वीकार करते हुए सिद्धू की सीडी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी। इसी को लेकर कोर्ट ने उन्हें 1 साल की सजा सुनाई थी।