MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ‘फ्रीबीज रेवड़ी’ का फरमान! वोटर को दी फ्री में 100 रीडिंग देने की घोषणा

    Table of Contents

    MP News:

    मध्य प्रदेश (MP News) में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, इस बीच सभी पार्टियां मैदान में उतर चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस वोटर को लुभाने के लिए तमाम योजनाओं की घोषणा कर रही है। ऐसे में कांग्रेस ने जनता को फ्रीबीज रेवड़ी का प्रलोभन दिया है। बता दें कि एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो 100 यूनिट तक बिजली फ्री रहेगी और 200 रीडिंग पर बिजली का बिल हाफ हो जाएगा।

    क्या फ्रीबीज रेवड़ी से होगी सत्ता में वापसी? 

    कमलनाथ ने आगे कहा कि कांग्रेस दोबारा आने पर सबसे कमजोर पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन सवाल ये उठता है कि कांग्रेस को चुनाव के समय ही इस घोषणा की क्या जरूरत पड़ी है? कांग्रेस को युवाओं पर भरोसा नहीं है कि वह उनकी ओर मुड़ जाएंगे। लेकिन कमलनाथ ने चुनावी मौसम में फ्रीबीज रेवड़ी का ऐलान करते ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करना का प्लान तैयार किया है। ऐसे में कांग्रेस क्या फ्रीबीज रेवड़ी के माध्यम से ही सत्ता में वापसी करने की कोशिश करेगी?

    BJP ने लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की बात कही

    कांग्रेस ने फ्रीबीज के माध्यम से बीजेपी को घेरने की कोशिश है, लेकिन भाजपा इसका जवाब पहले ही प्रदेश के कई चुनाव में दे चुकी है कि वह फ्री में कोई चीज देने से बेहतर है कि लोगों को स्कीलफुल बनाए और लोग अपने आप ही बेहतर रोजगार की तलाश करेंगे। भाजपा का कहना है कि वह लोगों को बेहतर भविष्य के लिए तैयार कर रही है जहां युवा फ्री की चीजों के लोकलुभावन पड़ने की बजाह आत्म निर्भर बने।

    CM शिवराज ने शुरू की सीखो-कमाओ योजना 

    आपको बता दें कि हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ‘मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’ की घोषणा की थी, जिसके माध्यम से युवाओं को नियमित रोजगार के अवसर देने की बात कही गई है। अब एक तरफ जहां बीजेपी युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश कर रही है। तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस फ्रीबीज देने की घोषणा कर चुकी है। ऐसे में दोनों पार्टियां अपने मुद्दों की ओर आगे बढ़ रही है, ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह साफ कर चुके हैं कि वह युवाओं को स्कील देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना चाहता हैं।