UP MLC Election Results 2023: MLC चुनाव में भाजपा का चार सीटों पर कब्ज़ा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पांच में से चार सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि एक सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है।

    30 जनवरी को हुआ था मतदान

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की पांच सीटों के लिए हुए चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चार सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि एक सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। गोरखपुर-फैजाबाद, कानपुर, बरेली-मुरादाबाद, इलाहाबाद झांसी और कानपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में 30 जनवरी को मतदान हुआ था.

    बरेली से जीते जयपाल सिंह 

    बरेली-मुरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह ने विधानसभा की स्नातक सीट पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. उन्होंने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51,257 मतों से हराया। 1986 के बाद से इस सीट पर बीजेपी की यह 8वीं जीत है. वोटिंग प्रक्रिया सुबह शुरू हुई लेकिन वोटों की गिनती शाम को हुई. शुक्रवार को दोपहर 3 बजे रिजल्ट घोषित किया गया।

    कानपुर से अरुण पाठक ने लहराया परचम 

    कानपुर में बीजेपी के अरुण पाठक ने 62,501 वोटों से समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को 53,185 वोटों से हराया. चुनाव में 6,728 अमान्य वोट दर्ज किए गए थे। अरुण पाठक पहले दौर से आगे चल रहे थे और कमलेश यादव के 1,865 वोटों की तुलना में कुल 10,392 वोट थे, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार कमलेश कुमार को केवल 72 वोट मिले थे। अंडरग्रेजुएट सीट के लिए कुल 86,396 वोटों की गिनती हुई थी।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई 

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों की जीत पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति लोगों के अपार विश्वास और समर्थन को दर्शाती है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी प्रतिबद्धता रखने वाले मेहनती सदस्यों की उपस्थिति यूपी विधानसभा को मजबूती प्रदान करेगी. नए सदस्यों का लंबा सार्वजनिक जीवन का अनुभव ‘नए भारत के लिए नया उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में योगदान देगा। सभी के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं।