Lok Sabha Election 2024: मिशन 80 के लिए बीजेपी ने तैयार की ये ख़ास रणनीति, मुस्लिम वोटरों को ऐसे साधेगी भाजपा

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 को ध्यान में रखते हुए सत्तारूढ़ भाजपा समेत सभी विपक्षी संगठनों ने भी अपनी तैयारियां जोड़ों तोड़ों से शुरू कर दी है. जहां एक तरफ भाजपा 24 में जीत की हैट्रिक मारने के लिए संगठन को मजबूत बनाने पर काम कर रही यही वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दाल एक जुट होकर भाजपा को टक्कर देने का अथक प्रयास कर रहे हैं. इन्हीं सबके बीच भाजपा ने मुस्लिम वोटरों को संधाने के लिए भी ख़ास कार्ययोजना “मिशन 80” की भी शुरुवात कर दी है, इस मिशन के तहत भाजपा उत्तर प्रदेश के सभी सीटों पर भगवा लहराने के उद्देश्य के साथ मैदान में उतरेगी।

 Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

मिशन 80 के तहत मुस्लिम वोटों को ऐसे साधेगी बीजेपी

आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए देश के सियासी गलियारी की हलचल आय दिन तुल पकड़ती नज़र आ रही है. एक तरफ जहां पीएम मोदी समेत भाजपा के अन्य दिग्गज नेता मोदी गवर्नमेंट के 9 सालों में को जनता के सामने ला रहे हैं वहीं दूसरी और कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दाल एक जुट होकर भाजपा के विरोध में लगे हैं.

 Lok Sabha Election 2024
Mission 80

इन सभी के बीच भाजपा ने सबकजा साथ सबका विकास के अपने मन्त्र को और अधिक बल दते हुए उत्तर प्रदेश में मिशन 80 की शुरुआत कर दी है. इस बेहतरीन मिशन के जरिये भाजपा द्वारा प्रदेश की सभी सीटों पर भगवा लहराने और कमल खिलाने के उद्देश्य के साथ में पांच-पांच हजार मुस्लिमों को ‘मोदी मित्र’ बनाया जाएगा जिससे मुस्लिम और संगठन के बीच के विश्वास को और अधिक बढ़ावा मिल सके. यही नहीं इस दौरान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने इसके लिए 400 कार्यक्रम प्रमुख भी बनाए हैं, जो मुस्लिम समुदाय के डॉक्टर्स, इंजीनियर, अधिवक्ता व प्रबुद्ध लोगों से सीधे संवाद करेंगे।

 

मिशन 80 के अंतर्गत 3 अलग अलग जोन में नज़र आएगा यूपी

बता दें कि भाजप ने प्रदेश की सभी सीटों पर कमल खिलाने के उद्देश्य के साथ मिशन 80 की तैयारी शुरू कर दी है. इस दौरान भाजपा ने Uttar Pradesh की 80 सीटों को 3 तरह अलग अलग जोन में रखा है जिसमें सबसे पहले आता है रेड जोन बता दें कि इस जोन के अंतर्गत वो सेट आती है जहाँ से 2019 लोकसभा में भाजपा जितने में असमर्थ रही थी. रेड जोन में आने वाली सीटों के नाम हैं रायबरेली, अमरोहा, घोसी, सहारनपुर, लालगंज, अंबेडकरनगर, मुरादाबाद, संभल, नगीना, बिजनौर, मैनपुरी, रामपुर और आजमगढ़।

Lok Sabha Election internal survey of BJP divided in red yellow and green zone for mission 80 ANN Lok Sabha Election 2024: यूपी में 'मिशन 80' के लक्ष्य के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, तीन जोन में बांटा इंटरनल सर्वे

इसके बाद दुसरे जोन यानी की येलो जोन में भाजपा ने उन सीटों को रखा है जहां से भाजपा रप्रत्द्वंदी उम्मीदवार के बीच सीढ़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. इन सीटों में फतेहपुर सीकरी के साथ साथ अकबरपुर अमेठी, अलीगढ़, कैराना, फूलपुर,कौशांबी, श्रावस्ती, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बागपत भदोही, हाथरस, प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर की लोक सभा सीट शामिल हैं.

इसके बाद आता है तीसरा और आखरी जोन यानी की ग्रीन जोन बता दें की इन सीटों को भले ही ग्रीन जोन में है लेकिन लम्बे समय से ही भाजपा द्वारा यहां केवल भगवा ही लहराया गया है इन सीटों में लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर, झांसी, गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा, आगरा, अयोध्या, कैसरगंज, गोंडा, बरेली, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, देवरिया, मिर्जापुर, मथुरा, बांसगांव, संत कबीर नगर शामिल हैं.