Land For Job Scam में लालू राबड़ी समेत उनकी बेटी को मिली जमानत, 29 मार्च को होगी अगली सुनवाई

     

    जानें क्या है पूरा मामला

    आपको बता दें आज आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत उनकी बेटी राजद सांसद मीसा भारती को Land For Job Scam में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से 50 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत। अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होनी है।

    सीबीआई ने Land For Job Scam केस में मिली जमानत का नही किया विरोध

    आपको बता दें 27 फरवरी को विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने Land For Job Scam के मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू, उनकी धर्मपत्नी राबड़ी देवी, राजद सांसद मीसा भारती समेत 15 आरोपियों को समन भेजा था। जिसको लेकर आज ये सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को व्हील चेयर पर देखा गया इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थी हालांकि वे स्वस्थ दिख रहीं थी। इस केस में फैसला करते हुए कोर्ट ने आज इन सभी को 50 हजार मुचलके के साथ जमानत दी है। हालांकि कोर्ट के इस सुनवाई के दौरान सीबीआई ने उनकी जमानत का कोई विरोध नहीं किया।

     

    Read More: BIHAR के आरजेडी नेता सुनील राय का दिन दहाड़े अपहरण

    Land For Job Scam

    दरअसल सीबीआई का आरोप है की आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुए साल 2004 से 2009 के बीच Land For Job Scam को अंजाम दिया गया था इस स्कैम के दौरान नौकरी के बदले लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन ट्रांसफर कराई गई थी। इसके दौरान लालू परिवार ने बिहार में मात्र 26 लाख रुपए में 1 लाख स्क्वायर फीट से अधिक जमीन अपने नाम कर ली थी। जबकि उस समय के सर्किल रेट के अनुसार जमीन की कुल कीमत 4करोड़ 39 लाख रुपए थी। आगे चार्जशीट मैक सीबीआई ने साफ किया है की इस घोटाले के दौरान रेलवे की ग्रुप डी भर्ती में नियम कानून को ताक पर रखकर नियुक्तियां की गईं थीं।
    वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने इस घोटाले को 600करोड़ का बताते हुए कहा है की Land For Job Scam में 350 करोड़ रुपए के प्लॉट और 250 करोड़ रुपए की लेनिदेनी हुई है।