karnataka Vidhan Sabha Chunav के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र ‘प्रजा ध्वनी’, यूनिफार्म सिविल कोड, मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर जैसी अन्य कई जनकल्याणकारी सुविधाओं का किया वादा

    जाने क्या पूरी खबर

    आपको बता दें आज भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगामी karnataka Vidhan Sabha Chunav हेतु भाजपा का घोषणा पात्र ‘प्रजा ध्वनी’ जारी कर दिया है. इस घोषणा पात्र में यूनिफार्म सिविल कोड,बीपीएल परिवार को गणेश चतुर्थी और दीपावली के शुभावसर पर 3 रसोई गैस सिलेंडर के साथ सबहि गरीबों को 5 किलो अनाज प्रतिदिन मुफ्त देने का वादा किया है।

    Karnataka Vidhan Sabha Chunav के लिए जारी किये गए घोषणा पात्र के कुछ मुख्य बिंदु

    दरअसल आज बेंगलुरु में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने CM बसवराज बोम्मई और बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में आगामी karnataka Vidhan Sabha Chunav हेतु घोषणा पात्र जारी किया है. जिसमे यूनिफार्म सिविल कोड, गरीबों के लिए मुफ्त राशन समेत अन्य कई वाडे किये गए हैं. हमारे इस लेख में हम आपको बताएंगे भाजपा के घोषणा पात्र में की गई कुछ महत्वपूर्ण घोषणाओं के बारे में

    प्रदेश में लागू होगा NRC

    जी हाँ आपको बात दें की भाजपा द्वारा जारी किये गए इस घोषणा पात्र में कहा गे है की अगर प्रदेश में एक बार पुनः भाजपा की सरकार बनती है तो राज्य में NRC को लागू किया जाएगा। हालाँकि आपको बात दें की फिलहाल यह देश में सिर्फ असम राज्य में लागू किया गया है.

    7 A पर दिया गया जोर

    भाजपा द्वारा जारी किये गए इस घोषणा पत्र में मुख्यता 7 A पर जो दिया गया है,इन 7 A’s में Anna, Akshara, Aarogya, Abhivruddhi, Aadaya और Abhaya शामिल हैं.

     

    Read More: WRESTLERS PROTEST: क्या सच में देश को गुमराह कर रही है जीजा साली गैंग , देश की इज्जत उछाल क्या सच में सेकी जा रही है सियासी रोटियां
    SC- ST महिलाओं को मिलेगी 10 हज़ार रुपये की फडी

    अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाओं के उत्थान हेतु इस घोषणा पत्र में उनके लिए पांच साल तक 10 हजार रुपये की एफडी करने का वादा भी किया गया है.

    UCC को किया जायेगा लागू

    साथ ही आपको बात दें की इस घोषणा पत्र में भाजपा द्वारा प्रदेश में UCC लागू करने की घोसना भी की गई है. अगर यह लागू होता है तो राज्य में शादी, तलाक, एडॉप्शन, उत्तराधिकार, जमीन-जायदाद के बंटवारे में सभी धर्मों के लिए एक ही कानून लागू होगा।