Karnataka Elections 2023 Latest Updates: 11 बजे तक हुआ 20.92 प्रतिशत मतदान, RSS के जनरल सेक्रेटरी समेत अन्य कई दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

    Table of Contents

    Karnataka Elections 2023 Latest Updates

    आज कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों पर 2614 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. इस दौरान आज सुबह से ही कर्नाटक के हर पोलिंग स्टेशन पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग अपना वोट डालने पहुंच रहे हैं. वहीं हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार Karnataka Elections 2023 में आज सुबह 7 बजे से जारी मतदान में 11 बजे तक 20.92 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं.

    Karnataka Elections 2023 Live
    Karnataka Elections 2023 Live

     

    सीतारमण ने बेंगलुरु के विजयनगर पोलिंग बूथ में किया मतदान

     

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु के विजयनगर पोलिंग बूथ में अपने मताधिकार का उपयोग किया। इसी दौरान जब वे मतदान करके पोलिंग बूथ से बाहर आयीं तो उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की हम तो हमेशा ही बजरंगबली की पूजा करते हैं, हनुमान चालीसा पढ़ते हैं, पर कांग्रेस चुनाव के वक्त हनुमान भक्त बन जाती है। कर्नाटक तो हनुमान जी की जन्मथली है। यहां आकर कांग्रेस तो अपने मेनिफेस्टो में बजरंगदल को बैन करने की बात कर रही है। बेवकूफी का उदाहरण इससे ज्यादा कुछ नहीं हो सकता।

     

    एचडी कुमारस्वामी ने रामनगर में किया मतदान

    आज सुबह से कर्नाटक के पोलिंग बूथ पर लम्बी कतारें लगीं हैं. इस दौरान कई प्रदेश की दिग्गी हस्तियां भी अपने मताधिकार का उपयोग करतीं नज़र आयीं। इसी कड़ी में अब एक नाम और जुड़ चुका है जो है पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी का. दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के रामनगर जिले के एक मतदान केंद्र पर मतदान कर लोगों से मतदान करने की अपील की .

     

    मतदान कर चुके चर्चित चेहरे 

    अगर बात करें अब तक मतदान कर चुके दिग्गज चेहरों की तो इस लिस्ट में RSS के जनरल सेक्रेटरी दत्तात्रेय होसबोले,

    RSS General secretary
    RSS General secretary

    अभिनेता प्रकाश राज, कन्नड़ एक्ट्रेस अमूल्या अपने पति के साथ, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शोभा करंदलाजे समेत अन्य कई दिग्गज हस्तियां शामिल हैं.