जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा, ग्रामीण बोले- हमें बंदूकें चाहिए

    जम्मू के डांगरी गांव में सोमवार को मातम पसरा हुआ था। चार ग्रामीणों की मौत के बाद लोगों की आंखें नम और उनमें पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा था। डांगरी के सरपंच धीरज शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में एक ग्राम रक्षा समिति (VDC) थी, लेकिन पुलिस ने 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों से हथियार ले लिए थे। उन हथियारों को फिर से अलॉट भी नहीं किया गया।

    pic credit – google

     

     

    आंखें नम, लेकिन दहशत नहीं

    जम्मू के धांगरी गांव में मंगलवार सुबह दो दिनों में आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान बड़ी तादाद में लोग धांगरी पहुंचे। 6 लोगों की मौत के बाद धांगरी के लोगों की आंखें नम और उनमें पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा था। डांगरी के सरपंच धीरज शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में एक ग्राम रक्षा समिति (VDC) थी, लेकिन पुलिस ने 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों से हथियार ले लिए थे। उन हथियारों को फिर से अलॉट भी नहीं किया गया।

    अगर VDC के लोगों के पास हथियार होते तो वे रविवार को आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते। धीरज शर्मा का कहना था कि पाकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आने वाला है। ऐसे में अब लोग अपनी सुरक्षा के लिए हथियार उठाने को तैयार हैं। एक खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकवादी भारत में घुसपैठ के लिए राजौरी सेक्टर में LOC पर फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन को निशाना बना रहे हैं। राजौरी सेक्टर के पास पाकिस्तान की तरफ चार लॉन्चिंग पैड हैं। लगभग 25-30 आतंकवादी कोटली, लंजोटे, निकल और खुइरेटा में इन लॉन्चिंग पैड्स का उपयोग करके भारत में घुसपैठ करने की योजना बना रहे हैं।