Gujarat: रामनवमी के महापर्व के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभा यात्रा पर किया गया पथराव

     

    जानें क्या है पूरा मामला

    आपको बता दें महाराष्ट्र में रामनवमी के अवसर पर हिंसा की खबर सुर्खियों में आने के बाद अब Gujarat के वडोदरा से भी एक खबर सामने आई है। दरअसल आपको बता दें आज Gujarat के वडोदरा में रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभा यात्रा पर जमकर पथराव किया गया। यही नही इस दौरान प्रशासन की गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की गई।

     

    रामनवमी को शोभा यात्रा पर वडोदरा में किया गया पथराव

    दरअसल आपको बता दें आज भगवान श्री राम के अवतरण दिवस के उपलक्ष्य में पूरे देश में रामनवमी का महापर्व मना या जा रहा है। हालांकि इस पावन पर्व पर कुछ आपत्तिजनक तत्वों द्वारा साम्प्रदायिक हिंसा भी बढ़ाने का काम किया गया। जहां आज सुबह ही महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनागर के किराडपुरा इलाके में दो गुटों के बीच जमकर झड़प हुई। और यह झड़प देखते ही देखते इतनी घातक हो गई ही पुलिस प्रशासन को इसे रोकने के लिए लाठी चार्ज और आंसू गैस तक का इस्तेमाल करना पड़ा। वहीं अब दूसरी तरफ खबर आ रही है गुजरात के वडोदरा से जहां विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा रामनवमी के उपलक्ष्य में निकल जा रही शोभा यात्रा पर कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा पथराव कर सांप्रदायिक हिंसा बढ़ाने का कार्य किया गया है। दरअसल आज रामनवमी के अवसर पर निकली जा रही शोभा यात्रा पर दंगाईयों ने जमकर पथराव किया और सड़क पे खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा अनियंत्रित भीड़ को काबू कर लिया गया है।

     

    Read More: RAMNAVAMI के शुभ अवसर पर महाराष्ट्र के संभाजीनगर में दो गुटों के बीच भीषण तकरार

     

     

    Gujarat के वडोदरा हिंसा मामले को लेकर डीसीपी ने दिया बड़ा बयान

    हालांकि आपको बता दें Gujarat के वडोदरा में रामनवमी पर निकली गई शोभायात्रा पर हुए पथराव को लेकर बयान देते हुए डीसीपी यशपाल जागानिया ने बताया की रामनवमी की यात्रा जब एक मस्जिद के सामने पहुंची तो स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण हो गई थी। हालांकि अभी मौके पर शांति बहाल कर दी गई है।