Google Photo के नए AI Tool से अब खास पलों को कैप्चर करना होगा आसान, जानें इसके खास फीचर

    Table of Contents

    Google Photo AI Tool:

    अमेरिकी शहर कैलिफोर्निया में हुए टेक कंपनी Google photo के एनुअल इवेंट में कई बड़े ऐलान हुए है, इस ऐलान के साथ ही अब गूगल ने कहा है कि गूगल फोटो को यूजर्स के लिए जनरेटिव एआई के साथ काफी आसान बनाया जाएगा।

    Difference Between SIP And Mutual Fund Investment In Hindi
    Difference Between SIP And Mutual Fund Investment In Hindi

    Google Photo के लिए सुंदर पिचाई ने किया ऐलान

    वहीं, दूसरी ओर गूगल कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने नए एआई टूल को लाने की बात कही है। आप भी अगर अपने फोटो का कलेक्शन संभालकर रखते है तो इस टूल्स की नई खूबियों को भी जानना चाहिए।

    फोटो गैलेरी के लिए आएंगे नए एडिटर टूल

    गूगल फोटोज यूजर्स के लिए गैलेरी के पिक्चर मैनेज करने की खूबी के साथ आता है । बता दें कि यूजर्स के लिए फोटो गैलेरी में सेट करने के लिए कई कैटेगरी भी दी गई है. अब कंपनी फोटो गैलेरी सेट करने के लिए नए एडिटर टूल (Editor Tool) भी ला रही है.

    एडिटर टूल के माध्यम से यूजर्स अपने फोटोज को बेहतर तरीके से क्लिक कर अनवॉन्टेड ऑब्जेक्ट रिमूव भी कर सकते है । साथ ही यूजर्स को फोटो में सब्जेक्ट मूव, रिप्लेस और ऑब्जेक्ट को स्ट्रेच करने की सुविधा भी मिलेगी.

    इन लोगों को मिलेगा एडिटर टूल

    माना जा रहा है कि गूगल पिक्चर में नया एडिटर टूल सबसे पहले गूगल पिक्सल यूजर्स के लिए लाया जाएगा. बताया जा रहा है कि कंपनी इस नए टूल को साल के अंत में ला सकती है. फिलहाल कंपनी टेक्नोलॉजी को बेहतर करने में लगी हुई है, ताकि यूजर्स को वर्तमान समय में होने वाली समस्याओं से छुटकारा मिल सके।

    गौरतलब है कि यूजर्स को मैजिक इरेजर जैसी सुविधाएं पहले से मिल रही थी, लेकिन इस टूल का इस्तेमाल अनवान्टेड ऑब्जेक्ट को रिमूव करने के काम आता है। वहीं, हिली हुई पिक्चर्स को अनब्लर की मदद से काफी बेहतर किया जा सकता है।

    आपको बताते चले कि गूगल पिक्चर्स के फीचर की बात करें तो यूजर को किसी खास कॉन्टेक्ट, प्लेस या कॉन्टेक्ट, डॉक्यूमेंट खोजने में मदद मिलती है । वहीं, शेयरिंग ऑप्शन की मदद से यूजर फोटो फोल्डर बनाकर वाट्सऐप और जीमेल के जरिए किसी अन्य यूजर को आसानी से भेज सकते है।