Karnataka: अजान को लेकर कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम ने दिया बयान, बोले:- “आज नहीं तो कल अजान का हो जाएगा अंत।”

     

    जानें क्या है पूरी खबर

    जी हां मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर पर एक बार चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है जहां अभी कुछ दिन पहले ही मुस्लिम राष्ट्र सऊदी अरब ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने का आदेश दिया था वहीं आज Karnataka के पूर्व डिप्टी सीएम ने भी मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को लेकर एक बयान दिया है।

    क्या अल्लाह बहरा है, जो उन्हें बुलाने के लिए लाउडस्पीकर पर चिल्लाना पड़ता है?- Karnataka डिप्टी सीएम केएस ईश्वरप्पा

    हाल ही में होने वाले Karnataka विधानसभा चुनावों के प्रचार हेतु अपनी अपनी पार्टी के सभी कद्दावर नेता इस समय Karnataka में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा के कद्दावर नेता और Karnataka के पूर्व डिप्टी सीएम केएस ईश्वरप्पा ने एक विधानसभा संबोधन करते हुए मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों पर एक विवादित बयान दे दिया। दरअसल एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी पास की एक मस्जिद से अजान शुरू हो गई। जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा की मैं जहां भी जाता हूं यह अजान मुझे सर दर्द देती है। आगे इस मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा की क्या अल्लाह बहरा हैं जो उन्हें लाउडस्पीकर पर चिल्लाना पड़ता है।

    Read More: LUCKNOW में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी समेत कांग्रेस के 300 से अधिक समर्थक हिरासत में

     

    पिछले साल ही karnataka के हाई कोर्ट में उठाया गया था ये मुद्दा

    आपको बता दें ये पहली बार नहीं है की मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों पर बोली जा रही अजान बहस का विषय रही हो। इससे पहले भी ये मुद्दा Karnataka हाई कोर्ट तक पहुंचा था हालांकि तब कोर्ट ने इस मुद्दे पर कोई भी निर्देश जारी करने से साफ इंकार कर दिया था। कोर्ट ने मौलिक अधिकारों का उल्लंघन होने वाली दलील को खारिज कर दिया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने 2005 में ही मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों पर ध्वनि प्रदूषण के कारण हो रहे हेल्थ इश्यू का हवाला देते हुए रात 10बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर पर रोक लगा दी थी।