ED कर रही है ताबतोड छापेमारी, तेजस्वी यादव और 3 बेटियों संग लालू यादव के अन्य करीबियों पर भी ED की रेड।

    जानें क्या है पूरा मामला

    ED ने शुक्रवार को लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू यादव के करीबियों के दिल्ली, नोएडा, मुंबई और पटना में 15 से अधिक ठिकानों पर मारा छापा। खबरों की मानें तो आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना के घर पर भी ED की टीम छापेमारी करने के लिए पहुंची है।

     

     

    लालू यादव के करीबियों पर गिरी ED की गाज

    इतना ही नहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास पर भी ED की छापेमारी जारी है। साथ ही लालू यादव की तीन बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा के दिल्ली आवास पर ED की टीम मौजूद है।

     

    15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी संग अन्य 16 को कोर्ट में पेश होने का आदेश

    जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई द्वारा दी गई चार्जशीट को लेकर 27 फरवरी को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पति आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव समेत 16 अन्य के नाम समान जारी किया है। जिसमे 15 मार्च को जमीन के बदले नौकरी स्कैम के सभी आरोपियों को पेश होने का आदेश दिया गया है।

    Read More: RAKESH TIKAIT के परिवार को मिली बम से उड़ाने की धमकी

     

    छापेमारी को लेकर बोली लालू यादव की बेटी रोहिणी

    ED द्वारा की जा रही छापेमारी को लेकर लालू यादाव की बेटी रोहिणी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने लिखा की
    “भाजपा सरकार का हिटलर शाही फरमान है, ईमान बेचने का पैगाम है, मगर झुकने को हम तैयार नहीं।”

     

    क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम

    चलिए जानते हैं की क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम जिसको लेकर ED धड़िल्ले से कर रही है छापेमारी दरअसल लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन लेने के घोटाले को अंजाम दिया गया था। और इस स्कैम में लालू यादव समेत उनके परिवार के सदस्यों पर नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप है। इसी स्कैम को लेकर CBI ने 2022 में इस केस जुड़े आरोपियों पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया था।