पानी के ऊपर उड़ रहे ड्रोन को मगरमच्छ ने झप्पटा मारकर पकड़ा, वायरल हो रहा वीडियो !

बीते कई सालों से ड्रोन का इस्तेमाल दुनिया भर में बढ़ गया है. शादी और पार्टी के अलावा प्राकृतिक सुंदरता और शहरों के हवाई दृश्य कैप्चर करने के लिए भी कई फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर ड्रोन का इस्तेमाल धड़ल्ले से करते हैं. पहले वाइल्ड एनिमल और उनकी फाइट के वीडियो बनाने के लिए वीडियोग्राफर को अपनी जान का जोखिम उठाना पड़ता है, लेकिन अब ड्रोन के आ जाने के बाद से जंगली जानवरों के क्लोज अप वीडियो बनाना थोड़ा आसान हो गया हैं. मगर इसके भी थोड़े साइड इफेक्ट्स होते हैं, जो सामने आते रहते हैं.

ड्रोन से जंगली मगरमच्छ का वीडियो बनाने की कोशिश करती एक क्लिप, सोशल मीडिया पर सामने आई है. एक बार फिर से वायरल हो रहे इस वीडियो में, एक ड्रोन एक मगरमच्छ को कैप्चर कर रहा था, लेकिन तभी मगरमच्छ ने लपककर, ड्रोन को हवा में पकड़ लिया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि मगरमच्छ, ड्रोन का पीछा करता है, जो पानी के ऊपर हवा में जानवर के करीब उड़ता है. मगरमच्छ ने तभी हवा में छलांग लगा दी और ड्रोन को पकड़ लिया क्योंकि मगरमच्छ को उसमें अपना शिकार नजर आता है.

वायरल हुआ रोचक वीडियो

वीडियो में आपने देखा कि ड्रोन जैसे ही पानी के ऊपर मंडराता है, कुछ ही सेकंड के भीतर, मगरमच्छ पानी से ऊपर छलांग लगाता है और ड्रोन को पानी में कुचल देता है. ट्विटर पेज “@HowThingsWork” ने शेयर किया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “वन्यजीव वीडियो फुटेज को कैप्चर करने के लिए ड्रोन का उपयोग करना.” ये वीडियो कुछ समय पहले सामने आया था और अब एक बार फिर से इसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.