Catholic Church के 156 पादरी करते थे 600 बच्चों का यौन शोषण, 83 साल बाद हुए इस खुलासे के बारे में जानिए विस्तार से

    Table of Contents

    जानें क्या है पूरी खबर

     

    आपको बता दें आज अमेरिका के मैरीलैंड स्टेट से एक रिपोर्ट सामने आने से अमेरिका समेत पूरे विश्व में बवाल मच गया। दरअसल इस रिपोर्ट में दावा किया गया है की अमेरिका के Catholic Church में 156 पादरियों ने 1940 से लेकर अब तक 600 से अधिक बच्चों का यौन शोषण किया है। यही नही इस खबर में यह भी दावा किया गया है की पीछले 83 साल में कई अन्य घटनाओं का पादरियों ने सबूत भी मिटा दिया है।

     

    Catholic Church के पादरी बच्चों को नर्क में जाने की धमकी देकर करते थे दुष्कर्म

    मैरीलैंड के अटॉर्नी जनरल एंथोनी ब्राउन ने बुधवार को 463 पेज की रिपोर्ट जारी की है जिसमे खुलासा किया गया है की 1940 से Catholic Church के पादरी बाचोज के साथ यौन शोषण करते आ रहे हैं। यौन शौषण की इस खबर में आगे बताया गया है की अपराधों में ज्यादातर उन बच्चों को टारगेट किया गया है जो मजबूर थे और चर्च में फोर्थ क्लास का काम करते थे। यही नही इस रिपोर्ट में यह भिंडावा किया गया है की शोषण के दौरान इन बच्चों से कहा जाता था की ये भगवान की मर्जी है, अगर इसपर भी कोई बच्चा माना कर देता तो फिर उसे धमकी दी जाती थी की अगर उन्होंने ऐसा नही किया या किसी से भी इसका जिक्र किया तो उनके परिवार के लोग नर्क में जाएंगे।

     

    Read More: JAHANGIRPURI में VHP के आवाह्न के बाद निकलेगी शोभा यात्रा, बंगाल, बिहार समेत दिल्ली के कई इलाकों में लगाई गई फोर्स

     

     

    2002 में सुर्खियों में आया था Catholic Church का स्कैंडल

    हालांकि आपको बता दें आज ये पहली बार नहीं जब Catholic Church यौन शोषण को लेकर सुर्खियों में आया है। इससे पहले भी 2002 में द ग्लोबल मीडिया कंपनी ने Catholic Church में हो रही इस घटना का जिक्र किया था। जिसको लेकर 5 पादरियों पर 5 क्रिमिनल केस भी चलाया गया था।