Oscar Awards 2023 में भारत की फिल्म आरआरआर के गाने “नाटू नाटू” ने रचा कीर्तिमान

    Table of Contents

    Oscar Awards में नाटू नाटू

    आपको बता दें एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू ने एक बार फिर भारत को विश्व स्तर पर गौरांवित किया है। जी हां 95वें Oscar Awards सेरेमनी के दौरान आज सुबह ही आरआरआर के गाने नाटू नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का सुनहरा कीर्तिमान आपने नाम किया है।

    Oscar Awards में भारत ने रचा इतिहास

    आपको बता दें भारत में इस समय गौरव का माहोल है जिसका कारण है 95 वें Oscar award सेरेमनी में एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने ने Oscar Awards में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवार्ड अपने नाम किया है। इस दौरान इस गाने ने फेमस मूवी टेल ईट लाइक ए वूमेन के अपलॉज को पीछे छोड़ा है। एकेडमी अवॉर्ड में नाटू नाटू सॉन्ग की ट्रॉफी गाना लिखने वाले चंद्रबोस और कंपोजर एमएम कीरवानी ने ली। हालांकि इससे पहले भी नाटू नाटू गाने ने गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब अपने नाम किया था ।

    Read More: KASHMIR में दोहराया गया श्रद्धा हत्याकांड, शब्बीर अहमद ने महिला के कई टुकड़े कर टुकड़ों को अलग अलग फेंका

     

    Oscar Awards में द एलिफेंट्स व्हिस्पर्स ने भी रचा इतिहास

    फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स 8 दिसंबर 2022 को नेटफिलक्स पर स्ट्रीम की गई थी। ये 39 मिनट की शार्ट फिल्म है।

     

    इस बार के Oscar Awards सेरेमनी में न केवल नाटू नाटू गाने ने बल्कि द एलिफेंट व्हिस्पर्स नामक डॉक्यूमेंट्री ने भी भारत का नाम गौरांवित करते हुए बेस्ट शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री का खिताब अपने नाम किया । इस ट्रॉफी को द एलिफेंट व्हिस्पर्स की डायरेक्टर कीर्तिका गोंजाल्विस और प्रोड्यूसर गुनीत मांगा ने उठाया। इस दौरान सेरेमेनी में उपास्थित भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भावुक हो गईं।

     

    Oscar Award 2023

    Oscar Award 2023 आज सुबह 5.30 बजे से ही लॉस एंजेलिस में शुरू हो गई है। हालांकि अकादमी अवॉर्ड के ट्विटर हैंडल के जरिए की जाने वाली लाइव स्ट्रीमिंग की इंडिया में नही देखा जा सकता। इस बार के Oscar Award सेरेमनी में 62 साल के बाद कोई चेंज किया गया है दरअसल इस बार Oscar Award का कारपेड रेड नहीं बल्कि शैम्पेन है।