MP Election 2023: मालवा-निमाड़ में BJP का रहेगा फोकस, 37 सीटों की मंगवाई डिटेल… अमित शाह ने संभाली कमान

    Table of Contents

    MP Election 2023

    MP Election 2023: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं, ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) मालवा निमाड़ की संभाग की 9 जिलों की 37 विधानसभा सीटों पर जीत के लिए स्ट्रेटजी तैयार कर रहे हैं। साथ ही इन 37 सीटों पर कब और कौन जीता इसका ऐतिहासिक विश्लेषण भी करेंगे। अब बताया जा रहा है कि इन 37 सीटों पर अमित शाह ही आगामी विधानसभा पर कौन यहां से चुनाव लड़ेगा और कौन नहीं वह ही तय करेंगे।

    MP Election 2023
    MP Election 2023

    एमपी की धरती चुनावी मैदान बनी

    विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की धरती पारा हाई हो गया है, पिछले दिनों अमित शाह भी इंदौर दौरे थे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद किया। केंद्रीय गृह मंत्री इस दौरान संभाग की 37 सीटों पर विशेष जोर देते हुए इसकी रणनीति पर ध्यान देने की बात कही थी। साथ ही इन सीटों पर जितने भी समीकरण मंगवाए और अपने साथ उसे लेकर गए। अब इन समीकरण पर अमित शाह उम्मीदवार तय करेंगे।

    ये भी पढे़ं- NOIDA NEWS: बिगबॉस के घर में उनको ही नहीं मिल रही जगह, किराए के घर में नोएडा के बीबी, पूर्व सीईओ ऋतु ने घर छोड़ने से किया इंकार

    अमित शाह के हाथ में मध्य प्रदेश की कमान 

    अमित शाह के हाथ में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान पूरी तरह से उनके हाथ में आ गई है और वह लगातार एमपी के दौरे कर रहे हैं। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से संवाद बनाए हुए हैं। साल 2018 की बात की जाए तो बीजेपी को मालवा और निमाड़ में तगड़ा झटका लगा था। लेकिन इस बार बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इस पर विशेष ध्यान दे रहा है। लेकिन भाजपा इस बार अपना आंकड़ा बढाएगी और इस चुनाव में भारी अंतरों से जीत दर्ज कर सकती है।

    सीएम शिवराज को मिला जनता समर्थन!

    गृह मंत्री ने 37 सीटों पर पूरी डिटेल मंगवाई है, वह खुद अपने हाथों में इसकी कमान लेकर चुनावी बिगुल फूंकेंगे। राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज पहले से ही मैदान में लगातार प्रचार कर रहे हैं। बता दें कि सीएम शिवराज की रैली और रोड शो में लोग भारी संख्या में हिस्सा ले रहे हैं। उनकी सीखो-कमाओ योजना और लाडली योजना से आम लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। ऐसे में वह प्रदेश के किसी भी जिले में जाते में हैं, वहां हजारों की संख्या भीड़ जुटकर समर्थन दे रही है।