Bihar Board 12th 2023 के नतीजे किए गए घोषित, 83.7% छात्र हुए पास, सांइस स्ट्रीम से आयुषी नंदन ने किया टॉप

     

    जानें पूरी खबर

    आपको बता दें आज Bihar Board के 12th के रिजल्ट को घोषित कर दिया गया है। इस साल 83.7प्रतिशत लोगों ने इस परीक्षा में पास किया है। परिणाम आते ही शिक्षा मंत्री ने घोषणा की Bihar Board 12th के तीनों संकाय वाणिज्य, कला और विज्ञान के प्रत्येक टॉपर को 1लाख रुपए और एक लैपटॉप के साथ किंडल ई बुक रीडर से सम्मानित किया जाएगा।

     

    Bihar Board 2023 में किसने किया टॉप

    आपको बता दें इस बार बिहार बोर्ड इंटर में कुल 10लाख 91 हजार 848 छात्र और छात्राएं पास हुई हैं। जिसमे से साइंस स्ट्रीम से आयुषी नंदन ने 474 नंबर के साथ पहले पायदेना पर अपना पैर जमाया तो वहीं दूसरे नंबर पर 472 के साथ हिमांशु कुमार और शुभम चौरसिया रहे। तो वहीं अगर बात करें वाणिज्य संकाय की तो आपको बता दे सौम्या शर्मा और रजनीश कुमार पाठक ने 475 अंक लाकर अपने संकाय में टॉप किया।

     

    Read More: CBI केस में आज सिसोदिया की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

    श्रेणी वार कितने विद्यार्थियों ने पास किया Bihar Board से 12वीं

    जी हां आपको बता दें आज बिहार बोर्ड ने अपने 12वीं का रिजल्ट घोषित किया है। जिसमे 83.7%विद्यार्थियों को सफलता मिली है जिसमे से करीब प्रथम श्रेणी में 5 लाख 13 हजार 222, दूसरी श्रेणी में 4 लाख 87 हजार 223 और तीसरे श्रेणी में 91 हजार 503 छात्रों ने इस परिणाम में सफलता प्राप्त की है।

    Bihar Board 12वीं का रिजल्ट ऑनलाइन कैसे देखें

    जी हां अगर आप ने भी इस बार बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा दी थी तो आज आपके लिए खुशियों की खबर है। आज Bihar Board ने अपने 12वीं के परिणाम को घोषित कर दिया है। अगर आपको अपना रिजल्ट देखना है तो आप आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। जिसको खोलते ही आपको सबसे पहले अपना बिहार बोर्ड इंटर के रोल नंबर को लिखना है और फिर आप बिना किसी दिक्कत के अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।