Bihar में हिंदू राष्ट्र का बैनर लगाने के आरोप में विहिप नेता की गिरफ्तारी के साथ 100 पर एफआईआर दर्ज

     

    जानें क्या है पूरा मामला

    आपको बता दें अभी अभी खबर सामने आ रही है Bihar से जहां हिंदुओं के हिंदी नववर्ष पर हिंदू राष्ट्र लिखा बैनर लगाने के आरोप में Bihar पुलिस ने विहिप के सह जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया है साथ ही 100 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की। इस मुद्दे पर बोलते हुए डीएसपी ने बताया है की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण आरोपियों पर कार्यवाहै की जा रही है।

     

    Bihar में हिंदू राष्ट्र के बैनर लगाने पर 100 से अधिक लोगों पर एफआईआर

    दरअसल Bihar पुलिस ने शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए विश्व हिंदू परिषद के सह जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार व 100 से अधिक अगयात लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। दरअसल हिंदू नववर्ष के अवसर पर दरभंगा में हिंदू राष्ट्र के बैनर लगाने को लेकर मुस्लिम संगठनों ने एसपी डीएम से इसकी शिकायत की थी जिसको संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कार्यवाही की है।

     

    भाजपा के नगर विधायक पहुंचे थाने

    हालांकि इस मामले की खबर सामने आते ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय थाने में पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया। सिर्फ यही नही भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी ने भी थाना पहुंचकर पुलिस की इस कार्यवाही के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने थाना अध्यक्ष और एसपी से बातचीत भी की लेकिन फिर भी विहिप नेता को छुड़ाने में असमर्थ रहे। हालांकि इस दौरान विधायक संजय सरावगी ने बयान देते हुए कहा की “यह कार्यवाही मात्र एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए की जा रही है। अगर बैनर लगाने से भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो उर्दू मोहल्ले में सड़क पर खुलेआम वधशाला चल रही है, क्या इससे भावना को ठेस नहीं पहुंच रही ? एक थाना क्षेत्र में एक lar कार्यवाही हो रही है और दूसरे पे नही ये कहां का इंसाफ है।