Karnataka: पीएम मोदी का पिछले 2 महीनों में छठा Karnataka दौरा, दुनिया के सबसे लंबे प्लेटफार्म का करेंगे अनावरण।

    क्या है पूरी खबर

    जी हां आपको बता दें पीएम मोदी आज एक बार फिर  Karnataka दौरे पर गए हैं। यह उनका पिछले दो महीने में छठा Karnataka दौरा है। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले जद (एस)- कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले मांड्या में भव्य रोड शो किया। इस दौरान Karnataka की जनता ने अपने प्रधानमंत्री का स्वागत फूलों की वर्षा करते हुए किया।

    Karnataka के दो जिलों में लगभग 16,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

    आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री आज 6 बार Karnataka का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मांड्या में भव्य रोड शो कर सभी का दिल जीता, लोगों ने भी इस मौके का जमकर फायदा उठाया और अपने सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा की। इस दौरान पीएम मोदी के साथ कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। अप्रैल -मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए वे Karnataka के जिले मांड्या और हुबली – धारवाड़ में लगभग 16,000 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सिर्फ यही नहीं इस दौरान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु – मैसूर एक्सप्रेसवे भी राष्ट्र को करेंगे समर्पित।

     Read More: RAJASTHAN BJP ने बनाई बेहतर रणनीति

    Karnataka में होगा दुनिया का सबसे लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म

    आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के इस दौरे में देश को दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन को समर्पित करेंगे। इसे हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी सबसे लंबे प्लेटफार्म के रूप में मान्यता प्राप्त हुई है। वहीं अगर बात करें इस प्लेटफार्म की लंबाई की तो आपको जानकर हैरानी होगी की Karnataka स्थित ये प्लेटफार्म 1,507 मीटर यानी डेढ़ किलोमीटर से भी लंबा है।

    हम्पी के तर्ज पर बनाए गए Karnataka के इस स्टेशन का भी करेंगे अनावरण

    प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे में हम्पी के तर्ज पर बनाए गए होसापेट रेलवे स्टेशन को भी देश को समर्पित करेंगे।