मनी लॉन्‍ड्रिंग में फंसे CM Hemant Soren पर BJP State Chief Babulal Marandi का बड़ा हमला

    प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी झारखंड से सीएम Hemant Soren की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए तलाश कर रही है। पर यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री कहां चले गए हैं। बीजेपी के कई सारे नेता उनपर गिरफ्तारी के डर से फरार होने का आरोप लगा रहे है। यही नहीं बल्कि झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने तो सीएम Hemant Soren की तलाश के लिए 11 हजार रुपये इनाम का ऐलान किया है। 29 जनवरी को ईडी की टीम सीएम के आवास पर पहुंची थी लेकिन वे वहां नहीं मिले।

    बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि “झारखंड के लोगों से मार्मिक अपीलः-
    हमारे राज्य के मुख्यमंत्री केन्द्रीय एजेंसियों के डर के मारे पिछले क़रीब चालीस घंटे से लोकलाज त्याग कर लापता हैं और चेहरा छिपाकर भागे-भागे फिर हैं। यह न सिर्फ़ मुख्यमंत्री की निजी सुरक्षा के लिये ख़तरा है बल्कि झारखंड की साढ़े तीन करोड़ जनता की सुरक्षा, इज़्ज़त, मान-सम्मान भी ख़तरे में है। जो कोई भी बिना विलम्ब हमारे इस “होनहार” मुख्यमंत्री को सकुशल खोजकर लायेगा उसे मेरी तरफ़ से ग्यारह हज़ार रूपये का इनाम दिया जायेगा। ”

    ईडी की टीम ने हेमंत के दिल्ली के तीन ठिकानो पर रेड भी की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। इसके पहले 20 जनवरी को मुख्यमंत्री से पूछताछ हुई थी।