Army Chopper Crash : किश्तवाड़ के मचना के जंगलों में क्रैश हुआ सेना का ध्रुव,जानिये क्या रही वजह

    Table of Contents

    जानें क्या है पूरी खबर

    जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ के मचना के जंगलों से एक दुर्घटना की खबर सुर्ख़ियों में आयी है, जिसमे बताया गया है की सेना का एक हेलकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर चेनाब नदी में जा गिरा है. Army Chopper Crash के समय इसमें तीन 3 आर्मी अधिकारी सवार थे जिन्हें चोटे आईं हैं लेकिन वो अभी सुरक्षित हैं.

    Source: ANI

    Army Chopper Crash पर क्या बोली भारतीय सेना

    दरअसल आपको बता दें की भारतीय सेना ने आज एक दुखद खबर बताते हुए ALH ध्रुव हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर दी थी. इस खबर में बताया गया था की Army Chopper Crash होने के बाद चेनाब नदी में जा गिरा, जिसमे 2 पायलट के साथ 1 कमांडिंग अफसर सवार थे. इस दुर्घटना में राहत की बात यह रही की कसी भी प्रकार की जान हानि नहीं हुई सभी सेना अधिकारी अभी सुरक्षित हैं.

     

    जानिए क्या रही Army Chopper Crash की वजह

    हलनिक आपको बता दें की अभी इस दुर्घटना की वजह को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों के अनुसार इस दुर्घटना का कारण ख़राब मौसम बताया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर ALH ध्रुव हेलीकाप्टर के क्रैश होने के बाद एक बार फिर सवाल उठ रहा है कि जब इसके परिचालन पर रोक लगा दी गई थी तो फिर जम्मू-कश्मीर में इसका इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है. दरअसल हाल ही में एक ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद रक्षा बलों ने जांच रिपोर्ट आने तक ALH ध्रुव हेलिकॉप्टरों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी.