Amit Shah : रामनवमी के अवसर पर भड़की हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द, बंगाल और बिहार के कई इलाकों में लागू हुई धारा 144

    Table of Contents

    जानें क्या है पूरी खबर

    आपको बता दें रामनवमी के शुभ अवसर पर जब देश के कोने कोने में श्रद्धालु भगवान श्री राम की शोभायात्रा निकाल रहे थे उसी दौरान कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा उन पर पथराव किया गया गाड़ियों को आग में झोंक दिया गया और कई इलाकों में तो बम तक फेंके गए थे। हालंकि अब हिंसा पे काबू पा लिया गया है, कई इलाकों में इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। इसी बीच खबर आ रही है की रामनवमी में हुई भयंकर हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah का कल यानी 2 अप्रैल को होने वाला सासाराम का दौरा भी रद्द कर दिया गया है।

     

    स्थानीय प्रशासन ने रद्द किया Amit shah का सासाराम दौरा

    आपको बता दें रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसक झड़प को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने बिहार के कई इलाकों में धारा 11 और 144 लागू कर कही है। और इसी धारा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के 2 अप्रैल को होने वाले सासाराम दौरे को रद्द कर दिया गया है। हालांकि अभी भी वे नवादा स्थित हिसुआ में जनरैली में शामिल होंगे साथ ही पता स्थित दीघा में एसएसबी के विभिन्न कार्यक्रमों का शिलान्यास करेंगे।

     

     

    एक तरफ रद्द हुआ Amit Shah का दौरा दूसरी तरफ हिंसा के मामले को किया गया सीआईडी के हवाले

    जी हां आपको बता दें जहां एक तरफ बिहार में हिंसा को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है साथ 2 अप्रैल को होने सासाराम में होने वाले केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah के दौरे को रद्द कर दिया गया है वहीं दूसरी तरफ बंगाल में भले ही हिंसा थम गई है लेकिन तनाव अभी बरकरार है। इसी दौरान पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसक झड़प के मामले को अब सीबीआई को सौंप दिया गया है। हालांकि बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कोर्ट से इस हिंसा के मुद्दे पर एनआईए की जांच के लिए मांग की थी।