बिना पैरों के शानदार डांस कर रही थी छोटी बच्ची, वीडियो ने जीता सभी का दिल !

दुनियाभर में तमाम लोगों को अपनी जिंदगी में किसी ना किसी चीज की कमी को लेकर शिकायत जरूर रहती है. ऐसे में उन्हें शारीरिक रूप से सक्षम होने के बाद भी किसी भी क्षेत्र में सफल नहीं हो पाते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर हमें कई मोटीवेशनल वीडियो देखने को मिलते रहते हैं. जो समय-समय पर यूजर्स को प्रोत्साहित करते नजर आते हैं.

हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. जिसमें दिख रही छोटी सी बच्ची सभी को अपने हौंसले से उड़ान देती नजर आ रही है. वीडियो में दिख रही बच्ची का नाम दुर्गा है जो की मध्य प्रदेश के बुरहानपुर की बताई जा रही है. जो की अपने दोनों पैरों और हाथ से दिव्यांग है. फिलहाल उसने अपनी दिव्यांगता को अपने सपनों की उड़ान के बीच कभी नहीं आने दिया.

दिव्यांग लड़की ने कायम की मिसाल

वायरल हो रही वीडियो में दिख रही दुर्गा स्टेज पर डांस परफॉर्म करती नजर आ रही है. इस दौरान वह दोनों पैरों से दिव्यांग होने के बाद भी अच्छे से परफॉर्म कर रही हैं. वहीं उनके हाथ भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं. ऐसी हालत में जहां कई लोग अपनी शारीरिक कमी के कारण अपने सपनों को छोड़ देते हैं. वहीं दुर्गा सभी के लिए मिसाल कायम करती देखी जा रही हैं.

मोटीवेट कर रहा वीडियो

फिलहाल बुरहानपुर में नौवीं में पढ़ने वाली छात्रा दुर्गा के डांस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लाखों यूजर्स को हौंसलों की उड़ान देता नजर आ रहा है. जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है और कह रहा है कि ‘मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है.’ वीडियो को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख मोटीवेट हो रहे यूजर्स लगातार इस वीडियो को अपने दोस्तों संग शेयर कर रहे हैं.