सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी का क्यों हुआ The End, इस किस्से ने कराई थी सलमान की बेईज्जती….

बॉलीवुड की प्रेम कहानीयों की बात हो और सलमान-एश्वर्या की बात न की जाए ऐसा तो पॉसिबल ही नहीं है. सलमान और एश्वार्य का नाम बॉलीवुड की उस कपल लिस्ट में आता है जो शादी के अटूट बंधन में तो नहीं बंध पाए लेकिन उनकी प्रेम कहानी के किस्से आज भी बॉलीवुड गलियारों में घुमते रहते है. सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी आज भी उनके फैंस के लिए काफी रोमांटिक मानी जाती है. भले ही अब ये दोनों साथ नहीं है और अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ये दोनों एक दूसरे के लिए मर-मिटने के लिए तैयार थे, लेकिन आखिर इतना गहरा प्यार खत्म कैसे हुआ और कैसे आई इस रिश्ते में दरार आइए हम आपको बताते है.

 

सलमान खान और एश्वर्या राय की लव स्टोरी साल 1999 में शुरू हई जब फिल्म हम दिल दे चुके सनम रिलीज हुई. बस फिर क्या था, फिल्म की शूटिंग जैसे ही खत्म हुई तो ऐश्वर्या राय और सलमान खान भी एक दूसरे को दिल दे चुके थे और उनका प्यार परवान चढ़ने लगा था लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीता तो इस रिश्ते में भी मुश्किलें बढ़ती गई. कहा जाता है कि एश्वर्या के पेरेंट्स को सलमान के साथ उनका यह रिश्ता बिल्कुल नहीं पसंद था जिस वजह से एश्वर्या ने सलमान खान के लिए अपना घर भी छो़ड़ दिया था, लेकिन फिर भी सलमान और एश्वर्या साथ नहीं रह पाए.

 

दरअसल उनके ब्रेकअप के पीछे भी एश्वर्या का ही फैसला बताया जाता है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो सलमान एश्वर्या के प्यार में पागल थे और उनसे शादी करना चाहते थे. लेकिन उस दौर में एश्वर्या राय अपने करियर के स्टार्टिंग फेस में थी और वह अपने करियर पर ही पूर तरह फोकस करना चाहती थी इसलिए उन्होंने शादी से इंकार कर दिया और यही बात सलमान खान को हजम नहीं हुई और सलमान खान आधी रात को ही एश्वर्या राय के घर पहुंच गए थे. बताया जाया है कि सलमान खान ने एश्वर्या के घर के बाहर बहुत हंगामा किया था. वह रात के 3 बजे तक उनके घर का गेट पीटते रहे थे लेकिन एश्वर्या ने गेट नहीं खोला था.

 

 

इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्टस के मुताबित उस रात सलमान खान ने एश्वर्या को 19वीं मंजिल से कूद कर जान देने की धमकी भी दे दी थी लेकिन फिर भी एश्वर्या अपनी जिद पर अड़ी रही और उन्होंने गेट नहीं खोला था. उस दिन एश्वर्या राय ने सलमान खान का एक नया रूप देखा था जिससे वह काफी डर गई थी और उन्होंने तय कर लिया था कि अब वह इस रिश्ते को खत्म कर देगी. उस समय इस खबर ने खूब सुर्खियां बटौरी थी लेकिन ये किस्सा सच्चा है इस बात की पुष्टि तब हुई जब खुद एश्वर्या ने एक इंटरव्यू में सलमान के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की. इस इंटरव्यू में एश्वर्या ने बताया की सलमान खान उनके साथ मारपीट करते थे. अगर वो उनको फोन न करे तो वह उनसे झगड़ा करते थे, लेकिन बहुत साल तक वह ये सब सहती रही क्योकि वो सलमान को प्यार करती थी, लेकिन हर रिश्ते की एक हद होती है और सलमान खान ने वो हद पार कर दी थी जिस वजह से दोनों का रिश्ता भी खत्म हो गया.