उज्जैन से 5G की शुरुआत आज से, पूरे महाकाल मंदिर कैम्पस में 1 GB डेटा फ्री

    12 ज्योतिर्लिंग में से एक विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बुधवार से 5G नेटवर्क की शुरुआत हो जाएगी। इसके बाद यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को इसका फायदा मिलने लगेगा।

    pic credit – google

     

     

    1000 एमबीपीएस स्पीड मिलेगी

    12 ज्योतिर्लिंग में से एक विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बुधवार से 5G नेटवर्क की शुरुआत हो जाएगी। इसके बाद यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को इसका फायदा मिलने लगेगा। शाम 5 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान त्रिवेणी संग्रहालय से इसकी शुरुआत करेंगे। इसके बाद महाकाल लोक में आने वाले श्रद्धालुओं को अब 5जी की सुविधा मिलने लगेगी। महाकाल लोक और महाकाल मंदिर में वाईफाई के द्वारा सभी श्रद्धालु 5G नेटवर्क का फ्री लाभ ले सकेंगे।

    मध्यप्रदेश में पहली बार 5जी की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए जियो कंपनी के कर्मचारियों ने महाकाल मंदिर, प्रशासनिक कार्यालय, महाकाल लोक और सरफेस पार्किंग तक जियो के टावर इंस्टॉल किए हैं, जिससे लाखों श्रद्धालुओं को सीधा फायदा मिलेगा।

    महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को वाई फाई के द्वारा सभी मोबाइल हैंडसेट पर यह सुविधा मिलेगी। इससे श्रद्धालु 1GB डेटा तक मुफ्त में 5G सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। कंपनी का मानना है कि श्रद्धालु 2 या 3 घंटे मंदिर और आसपास के क्षेत्रों में रहें, तो भी 1GB डेटा से ज्यादा उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए सभी श्रद्धालुओं को 1GB डेटा तक फ्री में उपयोग करने के लिए मिलेगा।