बॉलीवुड के बारे में जानें ये 8 रोचक तथ्य , जानकार सिर पकड़ लेंगे आप !

    भारतीय फिल्मों का लोगों की जिंदगी में अहम योगदान है। लोग अपने फेवरेट स्टार्स से जुड़ी लगभग हर बात जानना चाहते हैं। भारतीय सिनेमा को 100 साल से ज्यादा समय बीत चुका है। इस बीच कई स्टार्स आए और गए , कई फिल्मों ने रिकॉड बनाए तो कई बुरी तरह फ्लॉप भी हुई। अब आप सोच रहे होंगे कि बॉलीवुड से जुड़ा ऐसा कौन सा किस्सा है जिससे आप अभी तक बेखबर हैं तो आइए हम आपको आज की इस वीडियो में बताते हैं।

    ये बात तो आपको पता ही होगी कि मुगल-ए-आजम को बनने में 18 साल का वक्त लगा था। लेकिन क्या आप जानते हैं  जब यह फिल्म शूट हो रही थी तब फिल्म का हर एक सीन तीन भाषाओं में शूट हुआ था। जी हाँ , फिल्म को हिन्दी, तमिल और इंग्लिश में शूट किया गया था।

    क्या आप जानते हैं राज कपूर अंधविश्वासी थे और फिल्म ‘सत्यम शिवन सुंदरम’ की रिलीज से पहले उन्होंने मांसाहारी भोजन खाने के साथ-साथ पीने से भी परहेज कर लिया था ताकि फिल्म सफल हो।

    13 साल की उम्र में श्रीदेवी , मां की भूमिका निभाने वाली पहली अभिनेत्री थी। फिल्म ‘मुंदरु मुडिचू’ में श्रीदेवी ने रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था।

    दोस्तों , रेखा आज भी उतनी ही खूबसूरत है जितनी पहले थीं लेकिन , क्या आप जानते हैं रेखा जब भी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में जाती हैं तो सिर्फ डार्क रेड और चॉकलेटी कलर की लिपस्टिक ही लगाती हैं।

    ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो न प्यार है’ अब तक की सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने वाली मूवी है। बॉलीवुड में अभी तक ऐसी फिल्म नहीं बनी, जिसे एक साथ 92 अवार्ड मिले हों। यह फिल्म 14 जनवरी, 2000 को रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने दर्शकों के बीच खूब धमाल भी मचाया था।

    आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ में सबसे ज्यादा ब्रिटिश अभिनेताओं ने भूमिका निभाई थी। बॉलीवुड के इतिहास में अब तक ऐसी फिल्म नहीं बनी जिसमें एक साथ इतने ब्रिटिश अभिनेताओं को कास्ट किया गया हो।

    क्या आप जानते हैं देवानंद साहब अपनी फिल्मों के टाइटल न्यूज पेपर की हेडलाइंस से लिया करते थे। वो ऐसा इसलिए करते थे ताकि लोग फिल्म से जुड़ाव महसूस कर पाएं।

    तो बॉलीवुड के बारे में ये सारी बातें आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।  और ऐसी ही खबरों के लिए देखते रहे नुक्कड़ न्यूज़।