बेड पर सोने से अब मिलेंगे 25 लाख रूपए !

    आराम करना हर किसी को पसंद होता है और अगर ज्यादा आराम और कम काम करने के लिए लाखों में सैलरी मिले तो ये सोने पर सुहागा वाली बात हो जाएगी। आज हम आपको कुछ ऐसी ही नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही अजीबोगरीब हैं। इन सभी नौकरी में से एक नौकरी ऐसी भी है जिसमें आपको आराम फरमाने के पैसे दिए जाएंगे तो चलिए इन नौकरियों के बारे में जानते हैं।
    जापान एक ऐसा देश है जहां पर शादी करने वक्त वहां पर मौजूद मेहमानों को किराए पर बुलाया जाता है। यहां पर शादी अटेंड करने के लिए नौकरियां निकलती हैं। इसकी एक वजह ये भी है कि यहां पर लोगों को काम से छुट्टी नहीं मिलती है जिसकी वजह से वो लोग शादी में मेहमान नहीं बन पाते हैं। इसीलिए जापान की शादी में बेहद कम लोग दिखते हैं और जो भी होते है उनमें से कुछ किराए के भी होते हैं।

    David Prado/Stocksy United

    ब्रिटेन की एक कंपनी उन लोगों के लिए नौकरी लेकर आ गई है जिन्हें आराम करना बेहद पसंद है। क्राफ्टेड बेड्स नाम की इस कंपनी ने कुछ लोगों को 7-8 घंटे तक बेड पर सोते हुए टीवी देखने की नौकरी ऑफर किया है। जो भी व्यक्ति कंपनी के इस ऑफर को स्वीकार करता है तो उसे हर दिन 7-8 घंटे बिस्तर पर गुजाने होंगे।
    काफ्टेड बेड्स एक लग्जरी बेड कंपनी है। जो अपने मैट्रेस को टेस्ट कराना चाहती है। इसके लिए ही उसने इस तरह का विज्ञापन निकलवाया है। कंपनी अपने मैट्रेस को साप्ताहिक आधार पर उसकी क्वालिटी को टेस्ट कराना चाहती है। जो भी कंपनी के इस ऑफर को स्वीकार करेगा उसे सप्ताह में करीब 37.5 घंटे गद्दे पर गुजारने होंगे। अगर दिन के अनुसार देखा जाए तो प्रतिदिन 7-8 घंटे उसको गद्दे पर बैठकर लेटकर या फिर टीवी देखते हुए बिताने होंगे। इसके साथ ही कंपनी गद्दे को आपके घर पहुंचा देगी।
    अब तक हर किसी के मन में एक सवाल जरूर आया होगा कि क्या ऐसा करने के उन्हें पैसे भी मिलेंगे तो ये सच है। जो भी व्यक्ति कंपनी के इस ऑफर की स्वीकार करता है तो उसे कंपनी वेतन के रूप में 24,000 पाउंड्स यानी 25 लाख रुएये सलाना देगी।
    कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर का कहना है कि हमारे साथ काम करने वाले को हम रिमोट जॉब ऑफर कर रहे हैं। इसका मतलब है कि उसे आराम करने के लिए ऑफिस आने की जरूरत नहीं है वो अपने घर पर रहकर भी इस नौकरी को कर सकता है। जब वो कंपनी ज्वाइन करेगा तो उसे कंपनी की तरफ से गद्दे उसके घर पर ही दे दिए जाएंगे। अगर शर्त की बात करें तो इस कंपनी में नौकरी करने के लिए उसे हर सप्ताह मैट्रेस का रिव्यू करना होगा। इसके साथ ही वो ब्रिटेन का निवासी भी होना चाहिए।
    कोरोना के कारण काफी लोगों की नौकरी चली गई है ऐसे में कंपनी की तरफ से णिल रहे ऐसे ऑफर को लोग हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं इसलिए लोगों ने इस नौकरी के लिए आवेदन करना भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि जो भी यह नौकरी करेगा उसे गद्दे की कमी और अच्छी दोनों ही बात अपने कंपनी को बतानी होगी जिससे कि वो अपने मैट्रेस को आरामदायक बना सके।
    जापान में काम करने के लिए ऑफिस जाने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक है। इसलिए वहां पर वक्त पर ऑफिस पहुंचने के लिए लोग ट्रेन में सफर करते हैं लेकिन उस वक्त पब्लिक इतनी ज्यादा हो जाती थी कि वहां पर लोग जल्दी जाने के लिए एक दूसरे के ऊपर चढ़ जाते थे। ऐसे में वहां पर कुछ लोगों को मौजूद रखा जाता है। जो लोगों को धक्का देकर ट्रेन के अंदर पुहंचाते हैं जिससे ट्रेन का दरवाजा बंद हो सके। इसलिए वहां पर लोगों को ट्रेन में घुसाने के लिए कुछ लोगों को नौकरी दी जाती है।