दुनिया के पांच देशों के अजब-गजब रोचक कानून !

    दोस्तों भारत देश के तो बहुत सारे कानूनों के बारे में आपने सुना ही होगा लेकिन दुनियाभर के बहुत से देश ऐसे भी है जिनमें कुछ ऐसे कानून है जिन्हें जानकर आप हैरान रह जायेंगे। आज की इस वीडियो में हम आपको ऐसे ही कुछ 5 रोचक कानूनो के बारे में बताने ज रहे है जो आपको चौंका देंगे.

    दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां पर लोग अपने पति या पत्नी से छुटकारा नहीं पा सकते. फीलीपीन्स में डाइवोर्स कानूनी रूप से इल्लीगल है. लेकिन अगर आप मुस्लिम कम्युनिटी से है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योकि वहां का कानून वहा की अल्पसंख्यक मुस्लिमों को इसकी इजाजत देता है.
    दुनिया में सुमों पहलवानो को लाने वाले जापान में मोटा होना कानूनन्न अवैध है मेटाबो लॉ के अनुसार 40 वर्ष से अधिक पुरूषों कि कमर 32 इंच और महिलाओं की कमर 36 इंच से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इसलिए जापान के लोग स्लीम और ट्रीम होते है हालांकि मोटे होने पर किसी तरह की सजा नहीं लेकिन इसके लिए लॉकल पुलिस और कप्म्पनीज़ पर दबाव बनाया जाता है.
    कनाडा की सरकार अपने देश के गायकों पर कुछ ज्यादा ही महरबान है इसलिए रेडियो पर प्रसारित होने वाले हर 5वें गाने में से एक गाना किसी कैनेडियन द्वारा गाया हुआ होना चाहिए शायद इसलिए कनाडा के जस्टिन बीबर कनाडा में बहुत ज्यादा फेमस है.
    अगर आप च्वींगम के शौकीन है तो सिंगापुर में आपको ये महंगा पड़ सकता है क्योकि सिंगापुर में यह इल्लीगल है जिसके लिए आपको जेल तक जाना पड़ सकता है. जी हां सिंगापुर में च्वींनगम का लाना, खरीदना और खाना सब बैन है.
    पेड़ पौधो को काटने से आपको 25 साल तक की जेल हो सकती है. ऐसा कानून है अलजोना में….इसके पीछे कारण ये है कि यहां पर होने वाला स्पेशल टाइप का कैकटस बड़ा होने में बहुत अधिक समय लेता है और इसका पूरा लाइफ साइकिल 150 से 200 साल का हो सकता है.
    अगर आप हाई हील्स की शौकीन है और आप ग्रीस की प्राचीन स्मारकों पर घुमना चाहती है तो आपको अपनी हाई हील्स सैंडल को अपने घर पर ही छोड़कर जाना होगा क्योकि ग्रीस की सरकार ऐसे स्मारको पर हाई हील्स पहनकर जाना अल्लाउद नहीं करती…क्योकि उससे उन प्राचीन स्मारको को नुकसान पहुंच सकता है….तो ये थे दुनिया के पांच देशों के अजब-गजब रोचक कानून जिनके बारे में हमने आपको बताया…..