इमरान खान के लॉन्ग मार्च में फायरिंग:पूर्व प्रधानमंत्री के पैर में गोली लगी, अस्पताल भेजे गए

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लॉन्ग मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग कर दी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान के दाहिने पैर में गोली लगी है। वे घायल हैं और उन्हें फौरन अस्पताल भेजा गया है। उनकी हालत स्थिर है। घटना में इमरान के एक सांसद फैसल जावेद समेत 4 समर्थक जख्मी हुए हैं। पुलिस ने फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

    ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, इमरान का मार्च पंजाब के वजीराबाद इलाके में पहुंचा था। इमरान जिस कंटेनर पर मौजूद थे। उसके करीब फायरिंग हुई। PTI नेता इमरान इस्माइल ने बताया कि इमरान खान के पैर में तीन से चार बार गोली मारी गई है। जब हमला हुआ तो वह इमरान के बगल में थे। उन्होंने बताया कि हमलावर ने AK-47 से फायरिंग की और वह कंटेनर के बिल्कुल करीब था।

    इधर, हमलावर को लेकर दो बातें सामने आ रही हैं। न्यूज एजेंसी AFP ने अपने सहयोगी के हवाले से हमलावर के मारे जाने की बात कही है। जबकि डॉन न्यूज के मुताबिक, फायरिंग करने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है।

    घायल इमरान ने समर्थकों का अभिवादन किया

    मार्च में गोली लगने के बाद घायल हुए इमरान खान ने अस्पताल जाने से पहले समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों के घेरेबंदी में उन्हें अस्पताल भेजा गया। इमरान के पैर में गोली लगी है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हमले के बाद इमरान खान की ओर से पहली प्रतिक्रिया भी आ गई है। इमरान ने कहा है कि अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है। इंशाल्लाह हम फिर वापसी करेंगे और अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।