सलमान-कैटरीना की लव स्टोरी में कौन बना था विलन, कैसे आई थी रिश्ते में दरार…

बॉलीवुड के तीन खानों में से एक सलमान खान को कौन नहीं जानता. उनका दबंग स्टाइल और जबरदस्त फैन फोलोइंग से हर कोई वाकिफ है, लेकिन सलमान खान की जिंदगी में अगर किसी चीज की कमी है तो बस एक लाइफ पार्टनर की, बॉलीवुड के दबंग खान को आज अपनी लाइफ में किसी चीज की कोई कमी नहीं है, लेकिन अगर बात की जाए. एक हमसफर की तो वहां सलमान हर बार मार खा जाते है. चाहे एश्वर्या राय हो या कैटरीन कैफ, सलमान का नाम बॉलीवुड की कई हसिनाओं के साथ नाम के साथ तो जरूर जुड़ा, लेकिन अफसोस उनकी लव स्टोरी कभी मुक्क्मल नहीं हो पाई.

कैटरीना कैफ सलमान की लाइफ में एक ऐसा नाम रहा है जो उनके साथ सालों तक जुड़ा रहा. एक समय था जब सलमान और कैटरीना के डेटिंग की खबरें बॉलीवुड की गलियों में खूब वायरल हुई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान और कैटरीन ने लगभग 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया लेकिन फिर दोनों के रास्ते अलग हो गए. कहा जाता है कि सलमान से अलग होने का फैसला कैटरीना कैफ का था. मीडिया रिपोर्टस की माने तो कैटरीना कैफ सलमान के एग्रेसिव और पॉजेसिव बीहेवर से परेशान हो चुकी थी.

हालांकि सलमान खान कैटरीना से शादी करने तक का मन बना चुके थे उनकी ये इच्छा तब अधूर रह गई जब कैटरीन कैफ की मुलाकात फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर से हुई. कैटरीना की लाइफ में रणबीर की एंट्री होते ही उनके रिश्ते सलमान खान के साथ बिगड़ते ही चले गए. हां वो बात अलग है कि उस समय रणबीर कपूर खुद भी दीपिका पादुकोण के साथ रिलेशनशिप में थे लेकि कैटरीन का जादू उनके सिर पर ऐसा चढ़ा कि वो दीपिका को पूरी तरह भूल गए और इधर दूसरी तरफ सलमान के ऑवर पॉजेसिव बीहेवर से परेशान कैटरीना भी सलमान से ब्रेकअप करके. रणबीर कपूर को डेट करने लगी. हालांकि कैटरीना और रणबीर का रिश्ता भी सफल नहीं हो पाया और आज दोनों अपनी लाइफ में शादी करके काफी आगे भी बढ़ चुके है.

कहा जाता है कि सलमान और कैटरीना कैफ अपने रिलेशनशिप के दौरान काफी नजदीक आ गए थे. उस समय में सलमान बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुके थे लेकिन कैटरीना ने अपने पैर बॉलीवुड में पसारने केवल शूरू ही किए थे. हालांकि रील लाइफ में सलमान और कैटरीना की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. उन्होंने साथ में मैंने प्यार क्यों किया, टाइगर जिंदा है, एक था टाइगर जैसी कई हिट फिल्में भी दी थी. इतना ही नहीं इन दोनों की जोड़ी को फैंस रीयल लाइफ में भी बहुत पसंद करते थे. एक समय ऐसा भी था जब सलमान खान की फिल्मों की सफलता के लिए कैटरीना कैफ दुआ मांगने अजमेर शरीफ भी गईं थी. इतना ही नहीं सलमान खान भी कैटरीन का पूरा ध्यान रखते थे जब वो खुद उनके साथ नहीं रह पाते थे तो अपने खास बॉडीगार्ड शेरा को कैट के साथ भेजते थे, लेकिन वो कहते है जोड़िया ऊपर से बनकर आती है तो शायद इन दोनों की किस्मत में भी एक साथ रहना नहीं लिखा था.