बॉलीवुड की वो स्टार्स जिन्हें नहीं मिल पाया जिंदगी में सच्चा प्यार, इन स्टार्स की लव स्टोरी रह गई अधूरी…

बॉलीवुड की दुनिया में बहुत सी जोड़िया बनी और टूट गई. कुछ जोड़िया ऐसी थी जो रील लाइफ से शुरू हुई और रीयल लाइफ में आकर खत्म हो गई. देखा जाए तो बॉलीवुड की फिल्मों में ज्यादातर हैपी एंडिंग ही दिखाई जाती है. हीरो-हीरोईन की जिंदगी में चाहे कितनी भी परेशानी क्यों न आए लेकिन आखिर में सभी मुश्किलों को पार करके हीरो-हीरोइन एक दूसरे के हो ही जाते है, लेकिन क्या ऐसा रीयल लाइफ में भी होता है. क्या बॉलीवुड स्टार्स को रीयल लाइफ में भी उनका प्यार मिल पाता है. इस सवाल का जवाब है. नहीं..क्योकि बॉलीवुड का इतिहास उठाकर अगर देखा जाए तो ऐसे कई सेलिब्रिटी है जिनकी लव स्टोरी बहुत खूबसूरत तरीके से शुरू हुई और बहुत सालों तक चली भी, लेकिन आखिर में कपल्स को अलग होना पड़ा. आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे जिनको फैंस का प्यार तो खूब मिला लेकिन जिसको चाह उसका प्यार नहीं मिल पाया.

राज कपूर और नरगिस..

इस लिस्ट में सबसे टॉप पर अगर किसी का नाम आता है तो वो है राज कपूर और नरगिस का. वैसे तो राज कपूर का नाम उस समय की हर दूसरी एक्ट्रेस के साथ जोड़ा जाता था लेकिन नरगिस को देखने के बाद राज कपूर अपना दिल हार चुके थे. दोनों ने पूरी 16 फिल्में साथ में की थी. जिन्हें दर्शको ने सुपर-डुपर हिट बना दिया था. नरगिस ने इस रिश्ते में बहुत इंतजार किया था. उन्हें इंतजार था कि एक दिन राज कपूर उनके प्यार को समझेंगे और उन्हें अपना लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और फाइनली उन्होंने सुनील दत्त से शादी कर ली.

अमिताभ बच्चन और रेखा…

अमिताभ बच्चन और रेखा को भी शानदार ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री के लिए जाना जाता है. कहते है कि उनकी बेहतरीन केमिस्ट्री के पीछे अमिताभ और रेखा का बेशुमार प्यार था जो उन्होंने छुपाने की तो बहुत कोशिश की लेकिन कभी छुप नहीं पाया. अमिताभ और रेखा का रिश्ता 1976 में फिल्म अंजाने के सेट से शुरू हुआ था, लेकिन अमिताभ उससे पहले ही जया बच्चन से शादी कर चुके थे. इसलिए दोनों ने कभी अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया. मीडिया रिपोर्टस की माने तो अमिताभ,रेखा और जया बच्चन के बीच इतनी मुशिकले हो गई थी कि एक बार जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ तक मार दिया था.

अभिषेक बच्चन और करिशमा कपूर…

बाप शेर तो बेटा शवा शेर. ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी लेकिन इस कहानी में कुछ अलग ही हुआ. जिस तरह से पिता अमिताभ बच्चन की रेखा के साथ लव स्टोरी अधूरी रह गई उसी तरह से उनके बेटे अभिषेक बच्चन और करिशमा कपूर की प्रेम कहानी भी अधूरी रह गई. अभिषेक बच्चन और करिशमा ने 5 साल के रिश्ते के बाद 2002 में सगाई तक कर ली थी. हालांकि 2003 में दोनों का रिश्ता टूट गया. कहा जाता है कि इस रिश्ते के टूटने के पीछे दोनों की मां यानि जया बच्चन और बबिता की लड़ाई है.

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित…

1988 में संजय दत्त और माधुरी ने पहली बार फिल्म खतरों के खिलाड़ी में एक साथ स्क्रीन शेयर की. लेकिन 1991 में फिल्म साजन की शूटिंग को दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ गई. फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की प्यार में पड़ गए और एक दूसरे को दिल दे बैठे. एक समय में कपल का प्यार बॉलीवुड में चर्चा का विषय बन गया था. कहा तो ये भी जाता है कि संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन उनकी ये कहानी अधूरी ही रह गई.