निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट का आया फैसला, सीएम योगी ने कही ये बड़ी बात..

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव को लेकर हाई कोर्ट में काफी समय से ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर फैसला चल रहा था. इसी के चलते आज यानि मंगलवार को इस मामले में फैसला आ चुका है. वही फैसला आने के बाद यूपी में चुनावी माहौल के बीच अब बयानबाजी भी तेज हो चुकी है.

हाई कोर्ट का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के परिप्रेक्ष्य में एक आयोग गठित कर ट्रिपल टेस्ट के आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के नागरिकों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके उपरान्त ही नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सम्पन्न कराया जाएगा।

इसके अलावा विपक्षी दल भी फैसले को लेकर बीजेपी सरकार को घेरते हुए नजर आ रहे हैं. वेस्ट यूपी में बीजेपी को सबसे जबरदस्त टक्कर देने वाली पार्टी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और ट्वीट करते हुए लिखा कि आज आरक्षण विरोधी भाजपा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के विषय पर घड़ियाली सहानुभूति दिखा रही है। आज भाजपा ने पिछड़ों के आरक्षण का हक़ छीना है,कल भाजपा बाबा साहब द्वारा दिए गये दलितों का आरक्षण भी छीन लेगी। आरक्षण को बचाने की लड़ाई में पिछडों व दलितों से सपा का साथ देने की अपील है।