भोपाल में उमा दीदी लोधी समाज को यह क्या बोल गईं, बीजेपी के लिए कह दी ये बात …

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बीजेपी की फायर ब्रांड नेता के तौर पर जानी जाती हैं। हाल ही में उनका एक वीडियाे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह लोधी समाज के लोगों को बीजेपी को वोट न देने और अपना हित देखकर वोट करने की सलाह दे रही हैं। वायरल वीडियो रविवार 25 दिसंबर भोपाल का है। उमा भारती भोपाल में आयोजित लोधी समाज के विवाह सम्मेलन में शामिल होने पहुंची थीं, यहां उन्होंने यह बयान दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि चुनाव के समय मेरी फोटो दिखाकर लोधियों के वोट लिए जाते हैं। सभाओं में मैं भाजपा के लिए वोट मांगूंगी, क्योंकि मैं पार्टी की निष्ठावान सिपाही हूं। फिर भी आप अपना हित देखकर वोट देना, क्योंकि आप भाजपा के निष्ठावान सिपाही नहीं हैं।

उमा भारती रविवार को लोधी-लोधा समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुईं। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने संबोधित भी किया। इसका वीडियो मंगलवार को सामने आया। कार्यक्रम के दौरान भाजपा से निकाले जाने का उनका दर्द भी फिर छलक उठा। परिचय सम्मेलन के दौरान उमा भारती बेबाकी से बोलीं।

मेरे कहने पर भी वोट अपने हिसाब से देना

उमा ने कहा- मैं अपनी पार्टी के मंच पर आऊंगी। लोगों का वोट भी मांगूंगी। मैं कभी नहीं कहती कि लोधियों, तुम भाजपा को वोट करो। मैं तो सबको कहती हूं कि तुम भाजपा को वोट करो, क्योंकि मैं तो पार्टी की निष्ठावान सिपाही हूं। मैं आप से नहीं कहती कि आप पार्टी के निष्ठावान सिपाही रहो। आपको अपने हित देखना है। हम प्यार के बंधन में बंधे हैं, लेकिन राजनीति के बंधन से आप आजाद हैं। मैं आऊंगी उम्मीदवार के पक्ष में बोलूंगी, वोट मांगूंगी। लेकिन, आपको उसी उम्मीदवार को वोट देना है, जिसने आपका सम्मान रखा हो, जिसने आपको उचित स्थान दिया हो।

लोधी समाज के लोगों को दी सलाह

उमा भारती ने कहा कि मैं कई बार कह चुकी हूं कि जब मैं प्रचार करने आती हूं, तो मेरा आग्रह है कि मुझे फोन नहीं करना कि यहां मत आइए। मुझे सब जगह जाना होता है, लेकिन भाषण सुनने के बाद भी आपको तय करना है कि आपको वोट देना है या नहीं। मैं आपको कई बार इस बंधन से मुक्त कर चुकी हूं कि मेरा फोटो देखकर, भाषण सुनकर वोट नहीं दें। मैं आपको गिरवी नहीं रख सकती। मेरी सभा के बाद आपको पट्टे में लिख दिया गया है, यह मैं नहीं कर सकती।

मैंने आपकी रजिस्ट्री नहीं की

उमा ने शेर सुनाते हुए कहा- मैं हमेशा एक शेर सुनाती हूं …ये तेरा ही नूर है, जो चमकता है मेरे चेहरे पर, वरना मुझे कौन पूछता है। उमा ने कहा कि आपको मैं खुलकर बोल रही हूं, आपको किसी के पट्‌टे में नहीं लिख गए हो। मैंने आपकी किसी को रजिस्ट्री नहीं की है। आपको जीतने की रणनीति में रहना है कि हमारा स्थान, सम्मान पूछपरख कितनी है, हमारी सीटें कितनी हैं।