श्रीनाथ के मंदिर में अंबानी परिवार , होगा बड़ा ऐलान !

उद्योगपति मुकेश अंबानी का परिवार आज राजस्थान के नाथद्वारा में है। बेटी ईशा अंबानी को संतान प्राप्ति की मनोकामना पूरी होने पर मुकेश अंबानी श्रीनाथ जी मंदिर में विशेष पूजा पाठ और नगर में भोज का आयोजन कर रहे हैं। नाती और नातिन होने की खुशी में शहर के हर घर में मिठाई का पैकेट भेजेंगे। उद्योगपति के छोटे बेटे अनंत अपनी मंगेतर राधिका के साथ मंदिर पहुंच चुके हैं। मंदिर में ही आज अनंत और राधिका का रोका भी होगा।

परिवार की ओर से स्थानीय आदिवासी परिवारों को भी भोजन का पहला न्योता भेजा गया है। श्रीनाथजी मंदिर की प्रधान पीठ वैष्णव संप्रदाय है और अंबानी परिवार की इस मंदिर में गहरी आस्था है। यहां जब अन्नकूट उत्सव का आयोजन होता है तो पहला अधिकार आदिवासियों का होता है। इस पूरे कार्यक्रम को पालना और चंवरी मनोरथ कहा जाता है। पालना मनोरथ संतान प्राप्ति की खुशी में होता है, वहीं चंवरी मनोरथ मांगलिक कार्यक्रमों के उपलक्ष्य में होता है।

जुड़वां बच्चों के जन्म से खुशी

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने 19 नवंबर को अमेरिका के लॉस एंजिलिस में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। इसके एक महीने बाद वे शनिवार को मुंबई लौट आईं। इसी खुशी में परिवार आज श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने पहुंच रहा है। विशेष अनुष्ठान के लिए मंदिर में पिछले 2 दिनों से फूलों और लाइट की सजावट की जा रही थी।

अंबानी परिवार नाथद्वारा शहर में 10 हजार मिठाई के पैकेट बांटेगा। बताया जा रहा है अनंत अंबानी धीरज धाम में रुके हैं। बताया जा रहा है कि अंबानी परिवार के सदस्य सुबह मुंबई से रवाना हो चुके हैं और वे दोपहर तीन बजे तक नाथद्वारा पहुंचेंगे। नाथद्वारा में धीरज धाम में थोड़ी देर आराम करने के बाद परिवार श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन करेगा और फिर स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेगा और सभी सदस्य शाम 6 बजे मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।