Bageshwar Dham: दिव्यांग को देख बीच सड़क पर ‘बाबा धीरेंद्र शास्त्री’ ने रुकवाया अपना काफिला, Video देख लोगों ने की जमकर तारीफ

Table of Contents

Bageshwar Dham: 

बिहार की राजधानी पटना के करीब नौबतपुर के तरेत पाली मठ में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमान कथा और दिब्य दरबार में लाखों श्रद्धालुओं की दर्शन करने के लिए भीड़ उमड़कर आ रही है। लोगों के पांव रखने तक की जगह नहीं है। बताया जा रहा है कि बाबा जिस होटल में रूके हैं वहां पर भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे रहे हैं, ताकि उनके दर्शन हो जाएं।

बाबा के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ 

बता दें कि नौबतपुर में हो रहे बाबा की कथावाचन में बिहार से ही लोग नहीं आ रहे हैं, बल्कि आसपास के राज्यों से भी श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। बीते सोमवार को जब धीरेंद्र शास्त्री का बीच रोड से काफिला गुजर रहा था, उस वक्त एक दिव्यांग शख्स बाबा के दर्शन के लिए साइड में खड़ा होकर उनका इंतजार कर रहा था, तेजी गुजर रही गाड़ियों को बाबा ने रूकवा दिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दिव्यांग को देखकर बाबा ने रूकवाया काफिला 

दरअसल, बाबा धीरेंद्र शास्त्री का काफिला बीच सड़क से गुजर रहा था, जहां रोड किनारे एक दिव्यांग व्हील चेयर पर बैठकर दर्शन के लिए उनका इंतजार कर रहा था, बाबा में आस्था रखने वाले इस शख्स के लिए उन्होंने सड़क के बीच में ही अपना काफिला रूकवा लिया। इस कारण इस व्यक्ति को धीरेंद्र शास्त्री के इतने करीब से दर्शन हो पाए। वैसे आम तौर पर बाबा के धाम में भी श्रद्धालु इतने करीब से कभी दर्शन भी नहीं कर पाते हैं।

बाबा ने दिया अपने भक्त को आशीर्वाद 

बीच सड़क पर काफिला रूकने के बाद बाबा ने दर्शन दिव्यांग को आशीर्वाद दिया और उससे बात भी की। इस पूरे मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बताते चले कि जब गाड़ियों का काफिला दिव्यांग के करीब पहुंचता है तब व्हील चेयर पर बैठा शख्स तेज-तेज बाबा चिल्लाने लग जाता है। तभी धीरेंद्र शास्त्री की नजर उन पर पड़ती है और वह अपना काफिला रूकवा देते हैं।