Yoga Day 2023: CM Dhami और बाबा रामदेव ने देवभूमि में मनाया उत्सव, सीएम बोले- ‘जीरो बजट हेल्थ इंश्योरेंस है योग’

Table of Contents

Yoga Day 2023 Update

देश के कोने कोने में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस(Yoga Day 2023) के अवसर पर जनप्रतिनिधि अलग अलग योग आसान करते हुए जनता को योग के लिए जागरुक करते नज़र आ रहे हैं. इस कड़ी में अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी नाम जुड़ गया है. बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. इस दौरान CM Dhami और योगगुरु बाबा स्वामी रामदेव ने एक मंच पर योग करते हुए जनसंबोधन कर आम लोगों को योग के लिए जागरुक भी किया है.

CM Dhami and Baba Ramdev yoga image
CM Dhami and Baba Ramdev yoga image

‘जीरो बजट हेल्थ इंश्योरेंस है योग’- CM Dhami

आज योग दिवसके अवसर पर हरिद्वार में आयोजित शिविर में योग दिवस पर सर्वपंथ एकता के साथ सबके लिए योग का संदेश देने सीएम धामी हरिद्वार आये हैं. इस दौरान उनके साथ साथ इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव भी मौजूद रहे. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि योग “योग जीरो बजट हेल्थ इंश्योरेंस है. 20 हज़ार से भी ज्यादा लोगों ने आज यहां योग किया. निश्चित रूप से हम उत्तराखंड को योग और संस्कृति के क्षेत्र में विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. हम आज ये भी संकल्प लेते हैं कि जब तक हम इस लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर लेते हैं तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे. जल्द ही हम उत्तराखंड में इन्वेस्टर्स समिट भी करेंगे.”

CM Dhami
CM Dhami

Read More: INTERNATIONAL YOGA DAY 2023: नोएडा स्टेडियम में शुरू हुआ भव्य योग कार्यक्रम, केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद ने किया योगा

पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

उन्होंने कहा कि “पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वभर में योग पहुंचा है. योग अमीर और गरीब के बीच भेदभाव नहीं करता है. पीएम मोदी के दिशा निर्देश में जमीनी स्तर पर काम हो रहा है. हमने जो वादे किए उसपर आगे बढ़े हैं. उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार किया गया है. इसमें हम किसी वर्ग का अहित नहीं होने देंगे.” इसके साथ ही आगे बोलते हुए उन्होएँ कहा कि “हमें उत्तराखंड राज्य को 25वें वर्ष पर योग, संस्कृति, पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है। जिसके लिए राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य कर रही है।”

Raed More: UTTARAKHAND NEWS: CM DHAMI ने पुलिस विभाग के नए पटेल भवन का किया उद्घाटन, लांच किया गया ईबीट एप