Wrestlers Protest News: हरिद्वार पहुंचे पहलवान, गंगा में मेडल को बहाने की तैयारी, गंगा सभा ने जताया विरोध

Table of Contents

Wrestlers Protest News

रविवार को पुलिस और पहलवानों की बीच हुई हिंसक झड़प के बाद आज Wrestlers Protest के अगुआ बजरंग, साक्षी और विनेश अपने मेडल को गंगा में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार पहुंच चुके हैं. वहीं मेडल को मां गंगा में प्रवाहित करने के बाद पहलवानों द्वारा इंडिया गेट पर आमरण अनशन का भी ऐलान किया गया है.

हरिद्वार के हर की पौड़ी में मेडल बहाने से पहले बैठे पहलवानों के आंसू छलक उठे।
हरिद्वार के हर की पौड़ी में मेडल बहाने से पहले बैठे पहलवानों के आंसू

गंगा सभा ने पहलवानों के इस फैसले का किया विरोध

बात दें की पिछले एक महीने से चलने वाल रेसलर प्रोटेटस इतनी जल्दी थमन एक नाम नहीं ले रहा है. इसी दौरान बीते रविवार यानी नए संसद भवन के उद्धघाटन वाले दिन पहलवानों द्वारा बारिकॉडिंग तोड़ने के खिलाफ पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही के विरोध में आज इस प्रोटेस्ट के अगुआ बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट अपने मैडल को गंगा में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार पहुंचे हैं. लेकिन एक बार फिर उनके इस फाइल्स में अड़चन पड़ती देखि जा रही है. दरअसल उनके इस फैसले का विरोध करते हुए गंगा सभा हरिद्वार के अध्यक्ष नितिन गौतम ने बताया कि “यदि रेसलर यहां आकर मेडल विसर्जित करेंगे तो गंगा सभा उन्हें रोकेगी. यह गंगा का क्षेत्र है. यहां लोग पूजा पाठ करना आते हैं. यह जंतर-मंतर नहीं है और ना ही राजनीति का अखाड़ा।” हालांकि इसके बाद आगे उन्होंने कहा कि हम उनका सम्मान करते हैं, इसलिए रेसलर चाहें तो गंगा आरती में शामिल हो सकते हैं.

 

मेडल्स गंगा में प्रवाहित करने के बाद इंडिया गेट पर आमरण अनशन करेंगे 

साक्षी मलकी ने सोशल मीडिया पर गंगा में मेडल्स को प्रवाहित करने को लेकर एक पोस्ट में लिखा कि हम मेडल्स गंगा में प्रवाहित करने के बाद इंडिया गेट पर आमरण अनशन करेंगे। हमने पवित्रता से इन मेडल को हासिल किया था। इन मेडल को पहनाकर तेज सफेदी वाला तंत्र सिर्फ अपना प्रचार करता है। फिर हमारा शोषण करता है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को नहीं लौटाएंगे, क्योंकि उन्होंने हमारी कोई सुध नहीं ली।