Love Jihad: उत्तरकाशी में मुस्लिम युवक के नाबालिग छात्रा को भगाने पर भड़के लोग, मुस्लिम व्यापारियों से कहा- दुकान खाली करो

Table of Contents

Love Jihad

Love Jihad: उत्तरखंड के उत्तरकाशी में हिंदू संगठनों ने 15 जून से पहले मुस्लिम व्यापारियों को दुकान खाली करने के लिए अल्टीमेटम दे दिया है। फिलहाल पुरोला से 10 मुस्लिम व्यापारियों ने दुकान खाली करके अपने घर की रवाना हो गए हैं। इनमें से 9 व्यापारियों ने स्वेच्छा से दुकान खाली कर दी और एक ने मकान मालिक के कहने पर की। जबकि दुकान खाली करने वाले में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष भी रहे।

Muslim traders in Uttarkashi
Muslim traders in Uttarkashi

दुकान मालिकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

दुकान खाली करने के मामले में हिंदुओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इसको लेकर व्यापार मंडल और हिंदू युवा वाहिनी ने 12 जून को बैठक में आयोजित की है। इस मामले में बीती तारीख तीन जून व्यापारियों  ने प्रदर्शन भी किया था। इस बीच गांव में मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें खाली करवाने के मामले में पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक की है। लेकिन मामले पर सहमति न बनने के कारण जिले में कई जगहों पर तनाव की स्थिति पैदा हुई है।

ये भी पढ़ें- DELHI BJP को राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने दिया नए कार्यालय की सौगात, कार्यालय को बताया संस्कार केंद्र

पहले भी लड़की को फंसाया अपने जाल में 

साल 2021 में नैनबाग में एक मुस्लिम युवक ने नाबालिग लड़की को अपने प्रेमजाम जाल में फंसा लिया। इसके बाद हिंदू समाज के लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा और वहां से चार मुस्लिम व्यापारियों ने दुकान छोड़कर चले गए थे। लेकिन बाद में लौटकर आ गए थे। इससे पहले हेयर सैलून चलाने वाले ने स्थानीय लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था। ये मामला भी खूब गर्माया था। अब व्यापारी मंडल के अध्यक्ष दिनेश तोमर ने कहा कि इसी को लेकर 12 तारीख को मीटिंग बुलाई गई है।

बाजार बंद के व्यापारियों ने किया प्रदर्शन 

दो दोस्तों के नाबालिग लड़की को भगाने के बाद धरना-प्रदर्शन, बाजार बंद करने और जुलूस निकालने के साथ मुस्लिम व्यापारियों को उनकी दुकान पोस्टर लगा दिए गए हैं। इसी के साथ 15 जून तक सभी दुकानें खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया गया।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: शोएब ने राहुल बनकर किशोरी से इंस्टाग्राम पर की दोस्ती, पता चलने पर हंगामा… भाजपाईयों ने संभाला मोर्चा