Uttarakhand सरकार की दमदार पहल, सड़कों को गड्ढों से मुक्त करने के लिए लॉन्च किया गया ‘पैच रिपोर्टिंग एप’

Table of Contents

Uttarakhand सीएम धामी ने लॉन्च किया ऐप

आज यानी 18 मई को Uttarakhand मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढों से मुक्त करने के लिए ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ को लॉन्च किया। इस मोबाइल एप को लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए बनाया गया है।

 'Patch Reporting App'for Uttarakhand People To Complainant About Potholes
‘Patch Reporting App’for Uttarakhand People To Complainant About Potholes

 

सीएम धामी ने ट्ववीट कर दी जानकारी

आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ किया। इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा की “आज सचिवालय में ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ का शुभारम्भ किया। इस मोबाइल एप के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास की सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। शिकायतकर्ता को एप के माध्यम से दर्ज शिकायत पर हुई कार्रवाई के विषय में भी चित्र सहित जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के भीतर किए जाने हेतु निर्देशित किया। हमारी सरकार जन सुविधाओं के अनुरूप हर सम्भव कार्य को करने हेतु वचनबद्ध है।”

 'Patch Reporting App'for Uttarakhand People To Complainant About Potholes
‘Patch Reporting App’for Uttarakhand People To Complainant About Potholes

उच्चाधिकारी करेंगे इस ऐप की नियमित मॉनिटरिंग

दरअसल कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री धामी ने राज्य की सड़कों को पूर्णतया गड्ढ़ा मुक्त बनाने के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये थे. जिसके बाद लोक निर्माण विभाग द्वारा इस गंभीर समस्या के समाधान के लिए पैच रिपोर्टिंग एप विकसित किया गया जिसका आज सचिवालय में सीएम धामी द्वारा शुभारम्भ किया गया. इस ऐप में शिकायतकर्ता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत की लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा नियमित मॉनिटरिंग भी की जायेगी। यही नहीं इसके साथ ही सीएम धामी द्वारा उच्चाधिकारियों को शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के भीतर किए जाने हेतु निर्देशित भी किया गए है.