Dhami Government ने पेश किया 77,407 करोड़ का बजट

 

जानिए क्या है खास

आपको बता दें आज Dhami Government के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल Dhami Government के पहले पूर्ण बजट को पेश कर रहे हैं। वित्तमंत्री अग्रवाल ने बताया है की यह बजट उत्तराखंड को देश का अग्रणीय राज्य बनाने की दिशा में अहम भूमिका निभाएगा।

Dhami Government के पहले पूर्ण बजट में ये है खास

Dhami Government के पहले पूर्ण बजट को आज उत्तराखंड विधानसभा सत्र के तीसरे दिन वित्त मंत्री अग्रवाल द्वारा पेश किया जा रहा है। 77407 करोड़ का ये बजट हर वर्ग को प्रोत्साहित करने वाला है।
इस बजट के दौरान
• धामी सरकार के द्वारा अनुसूचित जनजाति के छात्रों को फ्री में पुस्तकें दी जाएंगी।

• Dhami Government केंद्र के सहयोग से 16 राजकीय आश्रम पद्धति वाले स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं प्रदान कराएगी।

• धामी सरकार के द्वारा बजट में 40 हजार करोड़ के स्वरोजगार योजना का प्रावधान किया गया है।

• धामी सरकार के द्वारा इस बजट में जोशीमठ भू – धंसाव क्षेत्र के लिए एक हजार करोड़ का प्रावधान है।

• Dhami Government द्वारा बजट में स्वास्थ सुविधाओं, निर्बाध एवं‍ सुरक्षित संयोजकता, प्रद्योगिक एवं‍ आधुनिक विकास के साथ साथ इकोलॉजी और इकोनॉमी में संतुलन बनाए रखने का प्रावधान है।

 

Read More: DELHI दंगों में कोर्ट ने 9 लोगों को ठहराया दोषी, “हिंदुओं की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना था उद्देश्य”-कोर्ट

Dhami Government के पहले पूर्ण बजट के दौरान वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल

77407 करोड़ रुपए का ये बजट पेश करते हुए उत्तराखंड के वित्तमंत्री ने बजट के बारे में बताते हुए कहा की ये बजट हर वर्ग के लोगों में प्रोत्साहित करने वाला है। अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा की इस बजट में युवा शक्ति पर विशेष ध्यान दिया गया है। जिसके अंतर्गत धामी सरकार ने प्रदेश को सशक्त उत्तराखंड बनाने का संकल्प लिया है। यही नहीं उन्होंने बताया की इस बजट से और सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हम उत्तराखंड को पर्यटन क्षेत्र में नम्बर एक के पायदान पर लाएंगे। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने का दावा भी किया है।

तो इस बजट के बारे में आपकी क्या राय है, कॉमेंट कर हमें जरूर बताएं।