Pushkar Singh Dhami: ‘जो कहा… वो किया’, उत्तरखंड में कल्याणकारी योजना से लेकर नए जिलों की घोषणा तक, सीएम ने बताया पूरा रोड मैप

Table of Contents

Pushkar Singh Dhami:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में नए जिलों का जल्द ही गठन कर दिया जाएगा। इसके लिए सरकार पूर्व में गठित कमेटी द्वारा बनाई गई रिपोर्ट का भी इंतजार है। इसी के साथ सीएम धामी ने राज्य में बीजेपी की सरकार की भी कई उपलब्धियों पर भी रोशनी डाली है। धामी ने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ मूल मंत्र के साथ पति एवं पत्नी दोनों को वृद्धवस्था के लाभ की भी बात कही।

धामी ने फिर दोहराई समान नागरिक कानून की बात 

सीएम धामी ने कहा कि समान नागरिक कानून (UCC) का ड्राफ्ट भी 30 जून तक तैयार कर लिया जाएगा, इस पर राज्य सरकार काफी तेजी से काम कर रही है। दायित्व बंटवारे पर धामी ने कहा कि इस पर भी जल्द काम होगा, कार्यकर्ता नाराज ना हो। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर में 355 करोड़ रुपये की 113 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया है। बता दें कि पुष्कर सिंह धामी ने बाजापुर रोड पर बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार हमेशा नए जिलों को बनाने के पक्ष में रही है और हम इसी कदम की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

लोगों की पहुंच सरकार तक हो: CM धामी 

सीएम धामी का कहना है कि हमारी सरकार की पहुंच आम लोगों तक हो और हम उनकी समस्याओं को समझकर उसके समाधान पर काम करें। जिलों के साथ राज्य के हित में जितनी भी सामाजिक कल्याण योजनाएं हैं, उनके लिए हम काम करेंगे। प्रदेश में बार-बार उठती नए राज्यों की मांगों को लेकर सीएम धामी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने इसे हमेशा गंभीरता के साथ लिया है। धामी ने नए जिलों पर बात करते हुए कहा कि इससे पहले साल 2011 में तत्काल मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियल निशंक ने इसकी शुरूआत की थी।

प्रधानमंत्री के मूल मंत्र पर चल रहा है प्रदेश: पुष्कर सिंह धामी 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के लोगों को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हम “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास” के मूल मंत्र के साथ समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान हेतु कार्य कर रहे हैं। अपने वादे के अनुरूप लिए गए निर्णय से आज प्रदेश में पात्र पति एवं पत्नी दोनों को वृद्धावस्था पेंशन योजना से लाभ मिल रहा है।