Haridwar में आयोजित सन्यास दीक्षा महोत्सव में शामिल हो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने चतुर्वेद पारायण यज्ञ में दी आहुति

 

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत Haridwar में पतंजलि सन्यास आश्रम में सन्यास दीक्षा महोत्सव के आठवें दिन शामिल हुए साथ ही चतुर्वेद पारायण यज्ञ में आहुति दी। इस दौरान रामनवमी के पावन अवसर पे उन्होंने स्वामी रामदेव वीआईपी घाट पर 100 युवाओं को सन्यास को दीक्षा दिलाई।

 

Haridwar में आज से बाबा रामदेव ने अपने 100 सन्यासी संकल्प कार्यक्रम का किया आगाज

आपको बता दें आज से ही योगगुरु बाबा रामदेव ने 100 युवाओं को सन्यास अपनाने के संकल्प का आगाज भी कर दिया है। दरअसल उन्होंने Haridwar की हरकी पैड़ी के ठीक सामने स्थित वीआईपी घाट में वैदिक परंपराओं के अनुसार 100 युवाओं को सन्यासी बनाने का अपना संकल्प पूरा करने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

 

Amit Shah करेंगे Haridwar स्थित पतंजलि यूनिवर्सिटी का उद्घाटन

वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिवसीय दौरे पर Haridwar में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान सबसे पहले वे ऋषिकुल ग्राउंड में सहकारिता विभाग के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वे गुरुकल कांगड़ी यूनिवर्सिटी के 113वें दीक्षांत समारोह में सम्मितिलित होने जगीतपुर के लिए रवाना होंगे। यही नही इस दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को विद्या मार्तंड की उड़ी से भी नवाजा जाएगा। आपको बता दें उनके इन कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का भी कड़ा अंजाम किया गया है। इसके बाद वे पतंजलि योगपीठ में यूनिवर्सिटी का उद्घाटन करेंगे।

 

Read More:RAMNAVAMI के अवसर पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जारी किया राम मंदिर का भव्य वीडियो

Haridwar के डीएम ने सुरक्षा पर दी बड़ी जानकारी

जी हां जैसा की आपको पता ही है की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार आयेंगे। जिसपर बयान देते हुए Haridwar के डीएम ने बताया की अमित शाह को पहले 31 मार्च को जिले का दौरा करने आना था, लेकिन फिर तारीख को बदलकर 30 मार्च कर दिया गया। बयान में आगे बोलते हुए डीएम विनय शंकर पांडेय ने कहा की गृहमंत्री के आने को लेकर सभी तरह को व्यस्थाएं पूरी की जा चुकी है, उनकी सुरक्षा हेतु कड़े सिक्योरिटी का इंतजाम भी किया जा चुका है।