Love Jihad: CM धामी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, कहा- राज्य में लव-जिहाद के खिलाफ होगा सख्त एक्शन

Table of Contents

Love Jihad

Love Jihad: उत्तराखंड में इन दिनों लव जिहाद को लेकर मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में राज्य की कई जगहों पर स्थिति काफी नाजुक बन गई है। हाल ही में उत्तरकाशी के पुरोला में नाबालिग लड़की फरार होने का मामला सुर्खियों में आया था। जिसके बाद दो समुदाय के बीच तनाव पैदा हो गया था। साथ ही प्रदर्शनों का दौर भी शुरू हो गया। इसके अलावा वहां से कई मुस्लिमों व्यापारी को छोड़कर आना पड़ा था।

love jihaad in uttarakhand
love jihaad in uttarakhand

लव जिहाद पर सीएम धामी ने बुलाई आपात बैठक

राज्य में तेजी से बढ़ रहे लव जिहाद केस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर आपात बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अपर मुख्य सचिव समेत कई अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि मीटिंग में पिछले एक-दो महीने से लव जिहाद के मामलों पर कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से प्रतिपुष्टि मांगी गई है। साथ ही कानून व्यवस्था पर डीजीपी से ढील नहीं बरतने और कार्रवाई करने को कहा है।

ये भी पढ़ें- WRESTLERS PROTEST : बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, इन्वेस्टीगेशन के लिए 15मिनट तक आवास पर लाइ थी पुलिस

धर्म परिवर्तन के नाम पर सॉफ्ट टारगेट नहीं

सीएम धामी ने साफ शब्दों में कहा कि प्रदेश को लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के नाम पर सॉफ्ट टारगेट नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यहां पर बाहर से आने वाले लोगों को सख्त जांच से होकर गुजरना होगा। क्योंकि कानून के हिसाब से पूरा राज्य चलेगा। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों का वेरिफिकेशन के साथ उनकी पूरी कुंडली खंगाली जाएगी।

सरकार लव जिहाद पर हुई सख्त

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लव जिहाद के मामलों को लेकर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि पिछले एक-दो महीनों से लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी क्रोध है। अब सरकार इस इन मामलों पर काफी गंभीर है। प्रदेश की पुलिस निर्देश दिए हैं कि राज्य में सत्यापन के लिए ड्राइव चलाने के ऑर्डर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले लोग सोची समझी साजिश के तहत आगे बढ़ रहे थे, लेकिन जब से राज्य में धर्म परिवर्तन पर सख्त कानून बना है, तब से लोग भी काफी जागरूक हुए हैं।

ये भी पढ़ें- CM SHIVRAJ: CM शिवराज ने रीवा में किया भूमिपूजन, कहा- 200 साल पुराने कोलगढ़ी का होगा जीर्णोद्धार