CM Yogi: योगी सरकार ने डॉक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई, अब इस उम्र में होंगे सेवानिवृत

Table of Contents

CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों के लिए योगी सरकार ने तोहफा दिया है, बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थय विभाग के साथ बैठक कर यूपी के सरकारी डॉक्टर 62 की वजाह 65 साल की उम्र में रिटायर होंगे। बताया जा रहा है कि डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए यूपी सरकार ने ऐसा कदम उठाया है।

UP Doctor Age
UP Doctor Age

62 साल में होते हैं रिटायर हुए

सरकारी डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र 62 साल थी, लेकिन प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए उम्र को बढ़ाने का फैसला लिया है। ऐसे में अब तीन साल और उन्हें सेवा दी जाएगी। इस दौरान ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में योग्य और कुशल डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की कमी से किसी भी मरीज को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

गांवों में होगी 50 बेड का अस्पताल 

सीएम योगी ने स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान देते हुए कहा कि गांव देहात में 50 बेड वाले अस्पतालों का निर्माण कराने का भी निर्देश दिए हैं। इससे आम जनता कोई को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। कई सरकारी अस्पतालों में बेड कमी के कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब से योगी सरकार देहात के अस्पातलों पर जोर देगी। ताकि उन्हें इलाज कराने के लिए शहर के अस्पातलों की ओर भागना न पड़े।